Automobile

गोरी मैम ने खरीदी Mercedes की ये लग्जरी Sedan, मिलते हैं प्रीमियम फीचर्स, कीमत सुन खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

गोरी मैम ने खरीदी Mercedes की ये लग्जरी Sedan, मिलते हैं प्रीमियम फीचर्स, कीमत सुन खिसक जाएगी पैरों तले जमीन

“भाभी जी घर पर हैं” टीवी सीरियर की खूबसूरत गोरी मैम यानी की अनीता भाभी के बारे में तो आप जानते ही होंगे। उनका रियर नाम सौम्या टंडन हैं, जो काफी लग्जूरियस लाइफ जीना पसंद करती हैं। घर से लेकर गाड़ियों तक के मामले में एक्ट्रेस काफी रॉयल पसंद वाली हैं।

इस बीच अब सौम्या ने नई लग्जरी कार खरीदी है, जिसका नाम है Mercedes Benz E Class। ये लग्जरी कार लुक के मामले में तो प्रीमियम है ही। इसके साथ ही इसके फीचर्स भी काफी दमदार और ब्रांडेड दिए गए हैं, जो इसे काफी खास बनाते हैं। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

लग्जरी और ब्रांडेड फीचर्स से है लैस

फीचर्स की बात करें अगर तो Mercedes Benz E Class में आपको सुविधा के लिए 12.3 इंच का डिस्प्ले और 14.4 इंच का प्रोटेस्ट स्टाइल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले मिल जाता है। वहीं इसमें 360 डिग्री कैमरा भी उपलब्ध है। इसके साथ ही इस लग्जरी कार में iPhone और Apple वॉच जैसे स्मार्टफोन के माध्यम से लॉक और अनलॉक करने की तकनीक भी दी गई है।

इसके अलावा भी इस लग्जरी कार में डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर-रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, मल्टी-लेवल हीटिंग के साथ पावर-एडजेस्टेबल फ्रंट सीटें और 12.3-इंच ड्राइवर इंफॉर्मेशन डिस्प्ले जैसे फीचर्स मौजूद है। बता दें कि ये कार 5-स्टार ग्लोबल NCAP सेफ्टी रेटिंग के साथ आती है।

इंजन भी है पावरफुल

बता दें कि Mercedes Benz E Class में आपको 3 मजबूत पावरट्रेन का विकल्प मिल जाता है। क पेट्रोल इंजन और दो डीजल पावर यूनिट मौजूद है।

  • इसमें पहला E200 2.0-लीटर वाला 4-सिलेंडर यूनिट है, जो 194 बीएचपी पावर के साथ 320 एनएम का टॉर्क पैदा करता है।
  • वहीं दूसरे ऑप्शन में E220d एक 2.0-लीटर डीजल यूनिट है, जो 192 हॉर्स पावर और 400 Nm टॉर्क पैदा करता है।
  • इसके अलावा तीसरे इंजन ऑप्शन में E350d, एक 3.0-लीटर 6-सिलेंडर डीजन यूनिट दिया गया है, जो 282 बीएचपी का पावर और 600 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट करता है।

बता दें कि इस लग्जरी कार के तीनों ही इंजनों के साथ 9 जी-ट्रॉनिक ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन देखने को मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो Mercedes Benz E Class की कीमत भारतीय मार्केट में 76.05 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होती है। वहीं इसके टॉप वेरिएंट को आप 89.15 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर खरीद सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply