AutomobileIndia

ग्लोबल मार्केट में Hyundai ने लॉन्च की बजट फ्रेंडली Electric Car, साथ ही मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं भी

ग्लोबल मार्केट में Hyundai ने लॉन्च की बजट फ्रेंडली Electric Car, साथ ही मिलेंगी कई अन्य सुविधाएं भी

Hyundai Inster EV आजकल के समय में सभी लोग एक अच्छी ऑटोमोबाइल की तलाश कर रहे हैं।ऐसे में हाल ही में हुंडई ने अपनी एक नई इलेक्ट्रिक वाहन को लांच किया है जिसमें सभी बेहतरीन फीचर्स और अच्छी बैट्री कैपेसिटी का दावा किया जा रहा है। 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अगर आप इस मॉडल में मिलने वाले सभी बेहतरीन फीचर्स और इस Electric Car Inster को अपने लिए खरीदना चाहते हैं तो नीचे दी गई डिटेल्स को ध्यान से पढ़े। इस आर्टिकल में हमने आपको इस मॉडल के फीचर्स और कीमत के साथ-साथ इसके अन्य डिटेल्स के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी है। 

कब तक हो सकती है भारतीय बाजारों में लॉन्च

कंपनी की तरफ से हाल ही में लिए जानकारी के मुताबिक आपको बता दे भारत में इस मॉडल के लॉन्च डेट को लेकर अब तक कोई खुलासा नहीं किया गया। हालांकि इस ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है और इसकी बिक्री भी शुरू हो गई है। यह मॉडल लोगों द्वारा बहुत पसंद की जा रही है। आपको बता दे भारतीय बाजार में उम्मीद है कि यह शानदार गाड़ी अगले साल यानी की 2025 की शुरुआती समय में लॉन्च हो सकती है। ग्राहक बेसब्री से इस शानदार इलेक्ट्रिक वाहन का इंतजार कर रहे हैं।

फिचर्स भी है लाजवाब Hyundai Inster EV

साथ ही साथ अगर हम फीचर्स की बात करें तो आपको बता दे हुंडई के इस मॉडल में आपको 15 इंच के एलॉय व्हील्स और 10.25 इंच की डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिलने वाली है। साथ ही साथ आपको वायरलेस चार्जिंग और यूएसबी चार्जिंग पोर्ट की सुविधा भी इसमें दी जाएगी। इसके अलावा मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और क्रूज कंट्रोल के साथ-साथ पुश बटन की भी सुविधा इसमें मौजूद है।  

बैट्री कैपेसिटी और स्पीड 

इसी के साथ ही अगर हम बैटरी कैपेसिटी और स्पीड की बात करें तो बता दे इस मॉडल में आपको 42 kWh और 49 kWh की बैटरी का विकल्‍प भी दिया जा रहा है। इस मॉडल में आपको 355 किलोमीटर की डब्ल्यू एल टी पी रेंज दी जा रही है। वही एक बार चार्ज करने के बाद आप इस मॉडल से अच्छा सफर तय कर सकेंगे। इस मॉडल को 10 से 80% चार्ज होने में सिर्फ 30 मिनट का समय लगता है। 


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply