DharamIndia

घर के बाहर बिल्ली का रोना किस बात का देता है संकेत? जानिए शुभ है या अशुभ.

घर के बाहर बिल्ली का रोना किस बात का देता है संकेत? जानिए शुभ है या अशुभ.

हमारे जीवन में बहुत सी घटनाएं घटित होती हैं। कई घटनाएं ऐसी होती हैं, जिनको शकुन-अपशकुन से जोड़कर देखा जाता है। शास्त्रों में कुछ ऐसी बातों के बारे में बताया गया है, जो शुभ और अशुभ का संकेत देती है। अक्सर देखा जाता है कि बिल्ली को लेकर लोगों के मन में नकारात्मक बातें उत्पन्न होने लगती हैं। इसके अलावा आपने यह भी कई लोगों को कहते हुए सुना होगा कि कहीं जाने से पहले अगर बिल्ली रास्ता काट जाए यानि अगर आगे से गुजर जाए तो यह शुभ नहीं माना जाता।

ऐसा कहा जाता है कि बिल्ली रास्ता काट जाए तो इससे व्यक्ति जिस काम के लिए जा रहा होता है, उस काम में सफलता नहीं मिल पाती है। कई बार ऐसा होता है कि घर के बाहर से बिल्ली के रोने की आवाज सुनाई देती है जिसको हम अपशकुन मानकर बिल्ली को भगा देते हैं। लेकिन शकुन शास्त्र में यह शुभ माना गया है या अशुभ? क्या आपको यह पता है।

शकुन शास्त्र अनुसार, घर के बाहर अगर बिल्ली आकर रोए तो यह अच्छा नहीं होता है। कहा जाता है कि बिल्ली ऐसा करके किसी अनहोनी का संकेत देती है। इससे आपके घर के सदस्यों पर कोई बड़ी मुसीबत आने की संभावना रहती है। आखिर यदि घर के बाहर बिल्ली रोती है, तो इसका क्या मतलब समझा जाए? तो चलिए जानते हैं इस बारे में शकुन शास्त्र क्या कहता है।

बिल्ली के रोने के हो सकते हैं कई कारण

1. शकुन शास्त्र में यह बताया गया है कि यदि किसी व्यक्ति के घर के बाहर बिल्ली आ कर रोती है, तो इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आने का संकेत माना जाता है।

2. शकुन शास्त्र में इस बात का जिक्र किया गया है कि बिल्ली भविष्य में होने वाली घटनाओं को पहले ही भांप लेती है। अगर घर के बाहर बिल्ली आकर रोती है, तो ऐसी स्थिति में आपको उसे बाहर से भगा देना चाहिए।

3. अगर किसी व्यक्ति के घर के बाहर दो बिल्लियां आपस में लड़ रही होती हैं, तो यह इस बात की तरफ इशारा करता है कि घर में धन हानि की संभावना है। इसका मतलब यह होता है कि घर में आर्थिक संकट आ सकता है। इतना ही नहीं बल्कि यह गृह कलह का संकेत भी देता है।

4. शास्त्रों में इस बात का उल्लेख किया गया है कि अगर कोई व्यक्ति किसी काम के लिए कहीं बाहर जा रहा हो और बिल्ली व्यक्ति का रास्ता काट देती है, तो यह शुभ नहीं माना जाता है। बिल्ली का बाएं तरफ से रास्ता काटना बहुत ज्यादा अशुभ माना गया है। ऐसी मान्यता है कि इससे व्यक्ति जिस काम के लिए जा रहा है, वह पूरा नहीं होता है।

5. ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक, अगर बिल्ली चुपके से आकर आपके घर आकर दूध पी जाए, तो यह धन हानि की तरफ संकेत देता है। लेकिन अगर यही बिल्ली दिवाली के दिन आपके घर पर आए तो यह एक शुभ संकेत माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि इस दिन घर पर बिल्ली के आने से साल भर घर में धन का आगमन होता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply