google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
CricketIndia

चंद्रपॉल के बेटे तेजनारायण ने 291 गेंद पर खेली ऐतिहासिक पारी, टूटा 10 साल का मिथक, गेल के बाद दोहराया इतिहास – Duniya Today


West Indies tour of Zimbabwe, 2023: ज़िम्बाब्वे और वेस्टइंडीज (ZIM vs WI) के मध्य बुलवायो (Queens Sports Club, Bulawayo) में खेले जा रहे टेस्ट मैच में दूसरे दिन का खेल भी बारिश के कारण प्रभावित रहा| दूसरे दिन महज 38 ओवर का ही खेल देखने को मिला।

दूसरे दिन स्टंप्स तक वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 89 ओवर में बिना किसी नुकसान के 221 रनों का स्कोर बना लिया था। वेस्टइंडीज के दोनों ओपनिंग बल्लेबाजों ने नाबाद शतक पूरे किये।

मैच (Zimbabwe vs West Indies, 1st Test) में बारिश के कारण दो सत्र के बाद, अंतिम सत्र में खेल शुरू हुआ। कल के स्कोर 112/0 से आगे खेलते हुए वेस्टइंडीज के लिए क्रेग ब्रैथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल ने 68वें ओवर में टीम के स्कोर को 150 पहुंचा दिया। कुछ देर बाद कप्तान ब्रेथवेट अपने टेस्ट करियर का 12वां शतक पूरा करने में कामयाब रहे।

सलामी बल्लेबाज ब्रेथवेट ने 226 गेंदों पर शतक पूर्ण किया। दोनों खिलाड़ियों ने दो सौ रनों की साझेदारी पूरी की और टीम के स्कोर को भी आगे बढ़ाने का काम किया। खेल समाप्त होने के कुछ देर पहले चंद्रपॉल ने भी अपने टेस्ट करियर का पहला शतक पूरा कर लिया।

इस तरह वेस्टइंडीज ने 89 ओवर में बिना कोई विकेट 221 रन बना लिए थे। ब्रेथवेट 246 गेंदों में सात चौके की मदद से 116 रन बनाकर नाबाद थे। वहीं, चंद्रपॉल भी 10 चौके और एक छक्के की मदद से 101 रन बनाकर नाबाद हैं। मैच में दो दिन हो चुके हैं लेकिन अभी तक महज 89 ओवर का ही खेल संभव हुआ है।

पहले दिन 51 ओवर का खेल हुआ था और बाकी के 39 ओवर बारिश की भेंट चढ़ गए थे, वहीं दूसरे दिन 52 ओवर बारिश की वजह से नहीं डाले गए और केवल 38 ओवर का ही खेल देखने को मिला। तेजनारायण ने 2013 के बाद विंडीज के लिए शतक जड़ने वाले क्रिस गेल के बाद दूसरे सलामी बल्लेबाज बने।



himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply