Ajab GazabIndia

चाहत फतेह अली खान का Viral Song ‘बड़ो बड़ी’ गाना यूट्यूब से हटाया गया, जानिए पूरी कहानी.

Bado Badi Viral: पाकिस्तानी सिंगर का एक गाना इन दिनों सोशल मीडिया पर खूब ट्रेंड कर रहा है. आपने भी इंस्टा रील से लेकर शॉर्ट्स तक किसी न किसी प्लेटफॉर्म पर चाहत फतेह अली खान का गाना ‘बड़ो बड़ी’ जरूर सुना होगा। लाखों व्यूज वाले इस वीडियो को यूट्यूब ने अचानक डिलीट कर दिया है. 

यूट्यूब ने इस गाने को क्यों हटाया?

मिली जानकारी के मुताबिक कॉपीराइट उल्लंघन के चलते इस गाने को हटा दिया गया है. गाने को यूट्यूब पर अब तक 28 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है. आपको बता दें कि ‘आंख लड़ी बादो बड़ी’ गाना नूरजहां ने मुमताज के लिए गाया था. इस गाने को नूरजहाँ ने 1973 में मूव बनारसी ठग के लिए गाया था। दोनों गानों के बोल एक जैसे थे, जिसके चलते अब चाहत फतेह अली खान का गाना हटा दिया गया है.

चाहत फतेह अली खान ने इस मशहूर गाने को अपनी आवाज में इसी साल अप्रैल में यूट्यूब पर रिलीज किया था और देखते ही देखते यह जबरदस्त हिट हो गया. कॉपीराइट स्ट्राइक के कारण इस गाने को 6 जून को यूट्यूब से हटा दिया गया था। इसमें सिंगर चाहत फतेह अली खान के साथ पाकिस्तानी एक्ट्रेस वाजदान राव रांगड़ भी नजर आईं थीं. इस गाने को सुनने के बाद लोगों ने इसकी खूब आलोचना की और वीडियो पर कई मीम्स भी बनाए. लोगों ने गाने में नजर आईं एक्ट्रेस को खूब ट्रोल किया. इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई हैरान रह गया और गाने को बैन करने की मांग भी कर दी.

चाहत फ़तेह अली खान कौन हैं? 

चाहत फतेह अली खान की बात करें तो इस वीडियो के वायरल होने के बाद कई लोग इंटरनेट पर उनके बारे में भी सर्च कर रहे हैं. चाहत फतेह अली खान का असली नाम काशिफ राणा है। उनका स्टेज नाम चाहत फतेह अली खान है। उनका जन्म मार्च 1965 में पाकिस्तान के शेखूपुरा में हुआ था। गवर्नमेंट हाई स्कूल शेखूपुरा में पढ़ाई के बाद, उन्होंने गवर्नमेंट कॉलेज यूनिवर्सिटी लाहौर (जीसीयूएल) से स्नातक की उपाधि प्राप्त की और फिर पंजाब यूनिवर्सिटी, लाहौर में इतिहास का अध्ययन किया। 

चाहत फतेह अली खान ने कई अन्य गाने भी गाए हैं, लेकिन बादो-बदी मीम्स कल्चर का हिस्सा बन गए जो वायरल हो गए। वह गायक होने के साथ-साथ संगीतकार, गीतकार, अभिनेता, निर्देशक भी हैं। चाहत फतेह अली खान ने एक इंटरव्यू में कहा, मुझे क्रिकेट में ज्यादा दिलचस्पी थी, लेकिन अब मैं म्यूजिक का शौकीन हूं और उसी फील्ड में हूं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply