Ajab GazabIndia

चुनावी नतीजों के बाद बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए 6 तारीख में क्या हुआ ईधन का भाव.

चुनावी नतीजों के बाद बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानिए 6 तारीख में क्या हुआ ईधन का भाव.
Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today

देश के चार बड़े महानगरों की बात करें तो बीते कुछ दिनों से यहां ईंधन की कीमतों में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है (Petrol diesel price today)। देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ₹94.76 प्रति लीटर हैं एवं डीजल की कीमत ₹ 7.66 प्रति लीटर है। वहीं देश की फाइनेंसियल राजधानी मुंबई की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत ₹104.19 प्रति लीटर एवं डीजल ₹92.13 प्रति लीटर मिल रहा है। कोलकाता में पेट्रोल की कीमत ₹103.93 प्रति लीटर है और डीजल की कीमत ₹ 90.74 प्रति लीटर है। चैन्नई में 1 लीटर पेट्रोल की कीमत ₹ 100.73 है एवं डीजल की कीमत ₹92.32 प्रति लीटर है।

इन शहरों में भी नहीं हुआ बदलाव

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today

5 जून को आधार मानके चलें तो पेट्रोल और डीजल की कीमतें केवल महानगरों में ही नहीं बल्कि देश के लगभग सभी शहरों में स्थिर बनी हुई हैं। जिस कीमत पर आपको 5 जून को ईंधन मिल रहा था वही कीमत आज भी बनी हुई है (Petrol diesel price today)। दिल्ली एनसीआर के दो बड़े शहरों नोएड़ा और गुड़गांव में भी फ्यूल के दामों को कोई बदलाव नहीं हुआ है यहां प्रट्रोल क्रमश: 94.66 रुपए और 94.90 रुपए प्रति लीटर के हिसाब से मिल रहा है।

हालांकि गुड़गांव में पेट्रोल नोएड़ा के मुकाबले 24 पैसे महंगा मिल रहा है लेकिन फिर भी ये कोई ज्यादा अंतर नहीं है। लखनऊ की बात करें तो यहां पेट्रोल की कीमत 94.56 रुपए प्रति लीटर और डीजल की कीमत 87.66 रुपए प्रति लीटर है। इसके साथ ही हैदराबाद की बात करें तो यहां उत्तरप्रदेश के मुकाबले ईंधन महंगा है यहां पेट्रोल की कीमत 107.41 रुपए प्रति लीटर है और डीजल की कीमत 95.65 रुपए प्रति लीटर है।

कैसें ले ईंधन की कीमतों का अपडेट

Petrol Diesel Price Today
Petrol Diesel Price Today

बता दें कि हर रोज सुबह 6 बजे देश की तेल कंपनियां तेल की नई कीमतें जारी करती हैं (Petrol diesel price today)। हालांकि राज्यों में अलग अलग वैट और टैक्स के कारण ईंधन के रेट हमें अलग अलग दिखते हैं। लेकिन तेल कंपनियां पूरे देश के लिए एक ही दाम तय करती है। ऐसे में अगर आप भी रोजाना अपडेट होने वाली इन तेल की कीमतों को जानना चाहते हैं, तो ये आप घर बैठे ही कर सकते हैं। इसके लिए आप भारतीय तेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपडेट ले सकते हैं या फिर आप उनके आधिकारीक नंबर पर एक मैसेज भेज कर ईंधन की कीमतें पता कर सकते हैं।

इंडियन ऑयल के दाम जानने के लिए आप 9224992249 पर RSP और अपने शहर का पिन लिखकर मैसेज कर सकते हैं। BPCL के दाम जानने के लिए आप 9223112222 पर RSP और शहर का पिन लिखकर भेज सकते हैं। इसके अलावा HPCL के लिए आप 9222201122 पर HPPrice और अपने शहर का पिन मैसेज कर ईंधन की ताजा कीमतें (Petrol diesel price today) जान सकते हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply