Ajab GazabIndia

चौकीदार के पदों पर 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

चौकीदार के पदों पर 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

चौकीदार के 223 पदों पर 10वीं पास के लिए भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए आवेदन फॉर्म 20 जुलाई तक भरे जाएंगे।

चौकीदार के पदों पर 10वीं पास के लिए बिना परीक्षा भर्ती का नोटिफिकेशन जारी
Chowkidar Vacancy

जिला सामान्य शाखा अरवल द्वारा चौकीदार के 223 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है इसके लिए 10वीं पास अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं इसमें अभ्यर्थियों का चयन बिना परीक्षा सीधे मेरिट के आधार पर किया जाएगा इस भर्ती के लिए अभ्यर्थियों से ऑफलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं चौकीदार भर्ती के लिए आवेदन फॉर्म 29 जून से शुरू हो गए हैं और आवेदन की अंतिम तिथि 20 जुलाई रखी गई है।

चौकीदार भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों से कोई भी आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

चौकीदार भर्ती आयु सीमा

इस भर्ती में अनारक्षित पुरुष अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 37 वर्ष तक रखी गई है जबकि अनारक्षित महिला अभ्यर्थी, पिछड़ा वर्ग एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष तक रखी गई है इसके अलावा अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के लिए अधिकतम आयु सीमा 42 वर्ष तक रहेगी इसमें आयु की गणना 1 जुलाई 2024 को आधार मानकर की जाएगी।

चौकीदार भर्ती शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती के लिए महिला या पुरुष अभ्यर्थी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए इसके अलावा पुरुष अभ्यर्थी को साइकिल चलाने का ज्ञान भी होना चाहिए।

चौकीदार भर्ती चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की जाएगी इसमें अभ्यर्थियों का चयन 10वीं कक्षा में प्राप्त अंकों की मेरिट के आधार पर किया जाएगा इसके बाद डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल होगा।

चौकीदार भर्ती आवेदन प्रक्रिया

जिला सामान्य शाखा अरवल चौकीदार भर्ती के लिए उम्मीदवारों से ऑफलाइन आवेदन मांगे गए हैं इसमें चौकीदार के 223 रिक्त पदों को भरा जाएगा जो उम्मीदवार चौकीदार पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं उन्हें पहले आधिकारिक नोटिफिकेशन ध्यान पूर्वक पूरा देख लेना है इसके बाद आवेदन फॉर्म डाउनलोड कर लेना है और इसका प्रिंट आउट निकाल लेना है।

आवेदन फॉर्म में पूछी गई सभी जानकारी सही-सही भरनी है इसके बाद जरूरी दस्तावेज सेल्फ अटेस्टेड करके साथ में लगाने हैं सही जगह पर पासपोर्ट साइज फोटो लगाये एवं सिग्नेचर करें इसके बाद उपयुक्त आकर के लिफाफे में डालकर नोटिफिकेशन में दिए अनुसार निर्धारित पते पर भेज देना है आवेदन फॉर्म स्पीड या रजिस्टर्ड डाक द्वारा जिला नियोजनालय कार्यालय, अरवल ब्लॉक कैंपस, अरवल पिन कोड 804401 के पते पर 20 जुलाई को शाम 5:00 बजे तक पहुंच जाना चाहिए।

Chowkidar Vacancy Check

आवेदन फॉर्म शुरू: 29 जून 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 20 जुलाई 2024

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply