Ajab GazabIndiaTrendingViral

जमीन की हो रही थी खुदाई, तभी हाथ लगा ‘गड़ा धन’, लेकिन ढक्कन खोला तो उड़े होश….

जमीन की हो रही थी खुदाई, तभी हाथ लगा ‘गड़ा धन’, लेकिन ढक्कन खोला तो उड़े होश….
जमीन की हो रही थी खुदाई, तभी हाथ लगा ‘गड़ा धन’, लेकिन ढक्कन खोला तो उड़े होश….

दुनियाभर में अलग-अलग कई जगहों पर प्राचीन रहस्यों से पर्दा उठाने के लिए आर्कियोलॉजिस्ट जमीन की खुदाई करते रहते हैं. इनकी खुदाई से पता चलता है कि हजारों साल पहले लोगों की लाइफ कैसी थी. साथ ही साथ वो दौर कितना विकसित और समृद्ध था. ऐसी तलाश में कई बार चौंकाने वाली चीजें भी सामने आ जाती हैं. आर्कियोलॉजिस्ट के अलावा भी कई लोग स्वंतत्र रुप से खजाने की तलाश करते रहते हैं. ये लोग खजाना मिलते ही उसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं. ऐसा ही एक वीडियो इन दिनों तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें एक शख्स को जमीन की खुदाई में गड़ा हुआ धन मिल जाता है. लेकिन ढक्कन खोलते ही उसके होश उड़ जाते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि जमीन के नीच मिट्टी के इस घड़े में सांप भी नजर आता है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक शख्स जमीन के ऊपर मेटल डिटेक्टर लगाकर खजाना तलाश रहा है. मशीन में जैसे ही कुछ हलचल होती है, वैसे ही शख्स जमीन की खुदाई करने लग जाता है. थोड़ी देर की खुदाई के बाद उस शख्स को एक मटका नजर आने लगता है. उस मटके को देखकर शख्स को समझ आ जाता है कि ये कुछ और नहीं, बल्कि गड़ा धन है. ऐसे में वो उत्साहित होकर तुरंत ढक्कन को खोल देता है. लेकिन अंदर का नजारा देख उसके होश उड़ जाते हैं. मटके के अंदर एक सांप और मेंढक भी नजर आने लगते हैं. शख्स पहले तो पीछे हटता है. फिर उस सांप और मेंढक को बाहर निकालता है.

सांप को बाहर निकालते ही उस शख्स की किस्मत चमक जाती है. मटके के अंदर ढेर सारे सोने के सिक्के भी नजर आ रहे हैं. उन सिक्कों को मटके से बाहर निकालता है तो पता चलता है कि वो बहुत सारे हैं. उन सिक्कों की कीमत कम से कम 50 लाख से लेकर 70 लाख के बीच होगी. हालांकि, ये वीडियो कहां का है, इसकी जानकारी उपलब्ध नहीं है. ऐसे में न्यूज 18 हिंदी इस वीडियो के सच्चाई की पुष्टि नहीं करता है. हो सकता है कि वायरल होने और व्यूज हासिल करने के लिए इस वीडियो को बनाया गया हो. इस वीडियो को अब तक 67 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. हजारों लोगों ने इसे लाइक और शेयर किया है. वीडियो पर ढेर सारे कमेंटस् भी आए हैं. लेकिन ज्यादातर लोगों ने इसे फर्जी करार दिया है.

वीडियो पर कमेंट करते हुए एक यूजर ने लिखा है कि मटके में गड़े हुए धन के अंदर इतने सालों तक सांप और मेंढक कैसे जिंदा हैं? सबकुछ एडिट करके बनाया गया है. लेकिन नकली खजाना तो मिल ही गया. उमेश शर्मा नाम के यूजर ने कमेंट किया है कि सांप बिना कुछ खाए-पिए इतने दिन तक जिंदा कैसे रहा? लेकिन लूना नाम के यूजर ने कमेंट किया है कि हजारों साल पहले लोग जादू से ऐसा करते थे, ताकि उनके खजाने को कोई चुरा न सके. वहीं, सैय्यद कामरान ने कमेंट कर वीडियो पोस्ट करने वाले को खरीखोटी सुनाई है. कामरान ने लिखा है कि शर्म नहीं आती, भोले-भाले पब्लिक को बेवकूफ बनाने में?

Leave a Reply