DharamIndia

जिन औरतों के शरीर पर जन्म से हैं अगर ऐसे निशान तो वो महिला होती है सौभाग्यशाली, शादी के बाद पति की बदल देती है किस्मत.

आप तो जानते ही होंगे कि हमारे समाज में महिला को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। अगर किसी घर में लडकी का जन्म होता है तो कहा जाता है कि घर में लक्ष्मी का आगमन हुआ है। वहीं दुल्हन शादी के बाद घर में प्रवेश करती है तो उसे घर की लक्ष्मी का दर्जा दिया जाता है।

वास्तव में हर बेटी अपने माता-पिता के लिए भाग्यशाली होती है। लेकिन समुद्र विज्ञान में भाग्यशाली महिलाओं की कुछ विशेषताओं का उल्लेख किया गया है। आज हम आप को इस आर्टिकल में बताएंगे कि आखिर वो कौन से गुण है, जो महिलाओं को उनके माता-पिता, प्रेमी, पति और परिवार के लिए भाग्यशाली बनाते है।

अगर महिला के शरीर पर देखे जाते है ऐसे निशान, तो होती है भाग्यशाली

1. गुलाबी टांगे:
जिन महिलाओं के पैर बेहद कोमल, गुलाबी रंग से विकसित होती है। वे अपने पति या प्रेमी को बहुत खुश रखती है। उनको शारीरिक संबंधों में उनकी दिलचस्पी ऐसी होती है कि उनका पार्टनर हमेशा उनके करीब रहता है।
2. पैर की उँगलियाँ
जिस स्त्री के प्रत्येक पैर के अंगूठे की लंबाई समान होती है, वह जीवन भर सुख प्राप्त करती है और अपने परिवार को हमेशा खुश रखती है।
3. पैरों के तलवे
बता दें कि समुद्र विज्ञान के अनुसार जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान होता है, वे बुद्धिमान और बुद्धिमान होती हैं। वह अपनी समझ और ज्ञान से अपने पूरे परिवार की हर संभव मदद करती है और परिवार को खुश रखती है।

4. पैरों के तलवों पर शंख

अगर किसी महिला के पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह भाग्यशाली होती है तो वह या उसका पति किसी बडे पद पर बैठता है।

5. नाक के पास तिल

जिस महिला की नाक के सामने हिस्से पर तिल या मस्से होते है, उससे पता लगता है कि वह भाग्यशाली होती है।

6. अंगूठा

जिन महिलाओं के अंगूठे लंबे होते हैं उन्हें अक्सर अपने जीवन में परेशानियों का सामना करना पड़ता है, लेकिन जिन महिलाओं के अंगूठे चौड़े, गोल और लाल रंग के होते हैं वे बहुत भाग्यशाली होती हैं।

7. गहरी नाभि

जिन महिलाओं की नाभि गहरी होती है लेकिन अंदर से ऊंची नहीं होती, वे अपने जीवन में केवल खुशियों का आनंद लेती हैं।

8. शरीर पर तिल

जिन महिलाओं के शरीर के बायीं ओर अधिक तिल या बवासीर होता है, समुद्रशास्त्र के अनुसार वे महिलाएं अपने परिवार के लिए भाग्यशाली होती हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply