Ajab GazabIndiaTrendingViral

जीभ निकाली, प्राइवेट पार्ट काटा, चेहरे पर तेजाब डाला, खौफनाक हत्याकांड से कांप उठे लोग….

जीभ निकाली, प्राइवेट पार्ट काटा, चेहरे पर तेजाब डाला, खौफनाक हत्याकांड से कांप उठे लोग….
जीभ निकाली, प्राइवेट पार्ट काटा, चेहरे पर तेजाब डाला, खौफनाक हत्याकांड से कांप उठे लोग….

गोपालगंज। Bihar Pujari Murder Gopalganj: बिहार के गोपालगंज जिले में पुजारी हत्याकांड में जो तथ्य सामने आए हैं उनसे पुलिस भी हैरान है। मांझागढ़ थाना इलाके के शिव मंदिर के पुजारी एवं केयरटेकर मनोज साह की हत्या मामले की एसआईटी जांच कर रही है। पुजारी की हत्या वीभत्स तरीके से की गई।हत्यारों ने पुजारी का प्राइवेट पार्ट काटा, जीभ निकाली और चेहरे को तेजाब से जलाने की भी कोशिश की। कुछ संदिग्धों को हिरासत में लेकर पुलिस पूछताछ कर रही है। हालांकि अब तक पुलिस किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंची है। पुलिस का कहना है कि मामले की मंदिर से संबंधित जमीन विवाद के एंगल से भी पड़ताल की जा रही है।

गोपालगंज एसपी हृदयाकांत ने रविवार को घटनास्थल का दौरा कर मामले की छानबीन की। उन्होंने कहा कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। घटना से संबंधित बिखरी कड़ियों को जोड़ा जा रहा है। बकौल एसपी मनोज साह मंदिर के पुजारी नहीं थे। वे केयर टेकर के रूप में मंदिर की देखभाल कर रहे थे। रात को वे वहां सोते थे। वहीं, परिजन का कहना है कि उनके पिता के आंख के ऑपरेशन के बाद मनोज ही पुजारी का काम कर रहे थे।

एसपी ने मंदिर में मनोज साह के साथ रहने वाले दो दोस्तों से भी पूछताछ की। बता दें कि बीते सोमवार को दानापुर मंदिर के मुख्य द्वार में ताला बंद कर मनोज साह गायब हो गए थे। शनिवार को दानापुर दुग्ध शीतक केंद्र के पास से उनका शव बरामद किया गया। इसके बाद स्थानीय लोगों ने हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर एनएच 27 पर जमकर बवाल काटा।

वीभत्स तरीके से हत्या के एंगल से हो रही छानबीन
मनोज साह की हत्या जिस तरह से वीभत्स तरीके से की गई थी, उससे पुलिस भी हैरत में है। हत्यारों ने प्राइवेट पार्ट, जीभ व आंख को काट लिया था। चेहरे पर तेजाब डालने की भी आशंका है। हालांकि पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है। रिपोर्ट आने के बाद हत्या की सही तारीख और मौत की वजहों का पता चलेगा। ऐसा लगता है आक्रोश और प्रतिशोध में हत्या की गई है।

6 घंटे तक हाइवे पर लोगों ने काटा था बवाल
हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने शनिवार को करीब 6 घंटे तक शव को एनएच 27 पर रख कर प्रदर्शन,हंगामा औरआगजनी की थी। इस दौरान पुलिस की गाड़ी में तोड़फोड़ कर पथराव किया गया। इसमें सदर एसडीपीओ के बॉडीगार्ड जख्मी हो गए। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए फायरिंग भी की थी। हालांकि इसकी पुलिस ने पुष्टि नहीं की है। नाराज ग्रामीण हत्यारों को गिरफ्तार करने और मौके पर डीएम व एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस एनएच पर से जाम को समाप्त करा सकी।

बीजेपी नेता और पूर्व मुखिया के भाई थे मनोज
मृतक मनोज साह भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष सह पूर्व मुखिया अशोक साह के भाई थे। बताया जा रहा है कि मंदिर की जमीन को लेकर विवाद चल रहा था। शिवमंदिर के बगल में ही एक पार्वती मंदिर निर्माण कराने की बात चल रही थी। इसके लिए तीन कट्ठा जमीन भी चिह्नित की गई थी।

मनोज साह के पिता बैजनाथ साह शिवमंदिर निर्माण के बाद से ही पुजारी का कार्य कर रहे थे। हालांकि इन दिनों अस्वस्थ रहने की वजह से उनका बेटा यह काम देख रहा था। बता दें कि दानापुर स्थित शिवमंदिर काफी पुराना है और मान्यता है कि वहां शिवलिंग स्वयं प्रकट हुआ था, लेकिन मंदिर जीर्णशीर्ण अवस्था में था। मृतक के बड़े भाई अशोक साह ने मुखिया बनने के बाद लोगों के सहयोग से जीर्णोद्धार कराकर 108 फीट का भव्य मंदिर बनवाया था तब से उनके पिता ही यहां पुजारी का कार्य करने लगे।

कॉल डिटेल खंगाल रही पुलिस
पुजारी मनोज साह हत्याकांड की पुलिस कई बिंदुओं पर तहकीकात कर रही है। मनोज के मोबाइल कॉल डिटेल्स को खंगाला जा रहा है। पुलिस का दावा है कि गायब होने के एक दिन पूर्व मनोज की किसी से करीब 16 मिनट तक मोबाइल पर बात हुई थी।

बिहार में फिर से जंगलराज की वापसी : बीजेपी
मनोज साह की हत्या के बाद बिहार विधान परिषद में नेता प्रतिपक्ष हरि सहनी ने मृतक के परिजन से मुलाकात की। उन्होंने कहा कि बिहार में जंगलराज पुनः लौट आया है। महादेव का पूजा पाठ करने वाले पुजारी की हत्या कर दहशत फैलाने के उद्देश्य से शव को फेंक दिया गया। उसकी जुबान काट ली गई। मामले को सदन में पुरजोर तरीके से उठाकर इस परिवार को न्याय दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि बीजेपी हमेशा पीड़ित परिवार के लिए खड़ी रहेगी। उनके साथ स्थानीय बीजेपी विधायक रामप्रवेश राय, बीजेपी जिलाध्यक्ष संदीप गिरि, सुभाष सिंह तोमर, बीजेपी जिला महामंत्री राजू चौबे, राकेश सिंह, युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष अनुज सिंह सहित अन्य मौजूद रहे।

Leave a Reply