IndiaTechnology

जुलाई महीने में Mercedes और BMW की ये कारें होंगी लॉन्च! देखें कीमत

Upcoming Cars in July: भारतीय कार बाजार का लगातार विस्तार हो रहा है। यहाँ आए-दिन कोई न कोई नई कार लॉन्च होती ही रहती है। अगर आपकी योजना भी एक नई कार खरीदने की है। तो इस रिपोर्ट में आज हम आपको अगले महीने यानी जुलाई 2024 में लॉन्च होने वाली कुछ बेस्ट कारों के बारे में बताएंगे। हमने अपनी इस रिपोर्ट में Mercedes से लेकर BMW तक की कारों को शामिल किया है।

Mercedes EQA

मर्सिडीज-बेंज लग्जरी कार निर्माता कंपनी है। जो अपने इलेक्ट्रिक एसयूवी Mercedes-Benz EQA को जुलाई महीने में लॉन्च करने वाली है। कई रिपोर्ट की माने तो इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को 8 जुलाई को पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि यह कंपनी की चौथी इलेक्ट्रिक कार होने वाली है। इससे पहले कंपनी की EQS, EQE एसयूवी और EQB बाजार में आ चुकी हैं।

कंपनी अपनी इस नई इलेक्ट्रिक एसयूवी को दो बैटरी विकल्प के साथ बाजार में उतारेगी। जिसमें पहला 66.5kWh बैटरी पैक और दूसरा 70.5kWh बैटरी पैक है। इसके पहले बैटरी ऑप्शन में 528 किलोमीटर की रेंज और दूसरे बैटरी ऑप्शन में 560 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है।

BMW 5-Series LWB

BMW 5-Series LWB को भी कंपनी जुलाई में पेश करने की तैयारी कर रही है। इसे 24 जुलाई को भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने इसकी बुकिंग को 22 जून से ही शुरू कर दिया है। ऐसे में लॉन्च होने के बाद जल्द ही इसकी डिलीवरी भी शुरू हो जाएगी। कंपनी की यह कार पैनोरैमिक सनरूफ के अलावा 18-इंच अलॉय व्हील्स के साथ आएगी।

Mini Cooper S

Mini Cooper S की लॉन्चिंग 24 जुलाई को हो रही है। यह कार 2.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगी। जिसकी क्षमता 201 bhp पावर और 300 Nm टॉर्क पैदा करने की है। यह कार 6.6 सेकंड में ही 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ने में सकक्ष है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply