Automobile

झक्कास माइलेज, रापचिक लुक और ब्रांडेड फीचर्स के साथ Punch की दुनिया हिलाने आ रही है Mahindra की ये धांसू कार, देखें डिटेल्स

Mahindra ने भारतीय मार्केट में अपनी XUV सीरीज की शुरूआत XUV700 से की थी, जिसे लॉन्च के बाद से काफी ज्यादा पसंद किया जा रहा है। वहीं अब कंपनी इस कार का छोटा वेरिएंट XUV 200 भी भारतीय मार्केट में लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है।

रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को इस साल के अंत तक भारत में पेश किया जा सकता है, जो ना सिर्फ बेहतरीन लुक बल्कि एडवांस फीचर्स और बेहद दमदार इंजन और माइलेज के साथ आएगी। साथ ही इसकी कीमत भी किफायती होगी, जो लोगों के लिए भी काफी शानदार विकल्प बनेगा। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

ब्राडेड फीचर्स से लैस है Mahindra XUV 200

फीचर्स की बात करें अगर तो Mahindra XUV 200 में आपको सुविधाओं के तौर पर 9.75 इंच का पावरफुल टच स्क्रीन डिस्प्ले प्रोजेक्टर हेडलैम्प्स, एलईडी टेल लैम्प्स, फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स,16-इंच एलॉय व्हील्स, इलेक्ट्रिक सनरूफ, ड्यूल-जोन ऑटो एसी, पुश बटन स्टार्ट, एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले के साथ इंफोटेनमेंट सिस्टम और स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल्स जैसे ब्रांडेड फीचर्स मिलने की संभावना है।

सेफ्टी फीचर्स भी मिलेंगे बेहद एडवांस

आपको बता दें कि Mahindra XUV 200 सुरक्षा के मामले में भी टॉप क्लास होगी। इस कार में आपको 6 एयरबैग सेफ्टी सिस्टम, एबीएस के साथ ईबीडी, ऑल-व्हील डिस्क ब्रेक्स, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स जैसे एडवांस लेवल के सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिल सकते हैं।

बेहद पावरफुल इंजन भी मिलेगा

Mahindra XUV 200 शानदार परफॉर्मेंस के लिए 2 बेहद पावरफुल इंजनों का विकल्प देखने को मिल सकता है, जो बेहतरीन पावर के साथ धांसू माइलेज देने में भी सक्षम होंगे। इसमें आपको –

  • इसमें पहले नंबर पर 1.2L टर्बोचार्ज पेट्रोल इंजन हो सकता है, जो 110 bhp की अधिकतम पावर के साथ 200 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता वाला होगा।
  • वहीं दूसरे इंजन विकल्प में आपको 1.5L टर्बोचार्ज डीजल इंजन दिया जा सकता है, जो 15bhp की अधिकतम पावर के साथ 300 Nm टॉर्क पैदा करने वाला होगा।

वहीं माइलेज की बात करें अगर तो Mahindra XUV 200 के पेट्रोल वेरिएंट में 18-22 kmpl जबकि डीजल वेरिएंट में 22-24 kmpl का माइलेज देखने को मिल सकता है।

कितनी हो सकती है कीमत?

कंपनी द्वारा ये कंफर्म किया जा चुका है कि Mahindra XUV 200 को इस साल के अंत में महज 7.95 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में ये कार आपके लिए काफी बेहतरीन विकल्प बन सकती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply