Ajab GazabCricketIndia

टीम इंडिया को मिला रविंद्र से भी खतरनाक ऑलराउंडर, जिसे देखकर कांपते हैं अच्छे-अच्छे बल्लेबाज

टीम इंडिया को मिला रविंद्र से भी खतरनाक ऑलराउंडर, जिसे देखकर कांपते हैं अच्छे-अच्छे बल्लेबाज

टीम इंडिया को मिला रविंद्र से भी खतरनाक ऑलराउंडर, जिसे देखकर कांपते हैं अच्छे-अच्छे बल्लेबाज

Ravindra Jadeja : टीम इंडिया के धाकड़ ऑलराउंडर  खिलाड़ी रवींद्र जडेजा ने वेस्टइंडीज और अमेरिका में खेले गए टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में भारतीय टीम के विश्व विजेता बनने के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट टी20 से सन्यास का ऐलान कर दिया। जिसके बाद से फैंस के बीच यह चर्चा खूब तेजी से चल रही है की रवींद्र की जगह भारतीय टीम में कौन सा युवा खिलाड़ी ले सकता है? इस पर कुछ टीम के युवा खिलाड़ी को रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) का रिप्लेसमेंट बन सकते है।

ये खिलाड़ी लेगा Ravindra Jadeja की जगह?

Ravindra Jadeja
Ravindra Jadeja

टीम इंडिया (Team India) के स्टार रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने टी20 विश्व कप 2024 में टीम इंडिया के जीत के बाद सन्यास की घोषणा कर दी है। जिसके बाद से यह कहा जा रहा है की भारतीय टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी वाशिंगटन सुंदर टीम में उनके अगले रिप्लेसमेंट हो सकते है। मौजूदा समय में भारत और जिम्बॉब्वे (IND vs ZIM) के बीच खेली जा रही सीरीज में गजब का प्रदर्शन करते हुए नजर आ रहे है।

पहले मैच में अच्छी गेंदबाजी करने के साथ-साथ बल्ले से अंतिम तक टीम को मैच में बनाएं रखा, जबकि तीसरे मैच में 4 ओवर में शानदार गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 3 विकेट हासिल कर टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। जिसको देखते हुए यह कहा जा रहा है की वह टीम में रवींद्र जडेजा के अगले रिप्लेसमेंट हो सकते है।

ऐसा रहा है उनका करियर

Team India
Team India

टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के टी20 करियर पर नजर डालें तो टीम के धाकड़ खिलाड़ी के आँकड़े बेहद शानदार रहे है। भारतीय टीम के स्टार ने 46 टी20 मैचों में टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए 44 पारियों में 40 विकेट लेने में सफल रहे है। वहीं 16 पारियों में बल्लेबाजी करते हुए 134 रन बनाएं है।

अगर हम आईपीएल में इनके आँकड़े देखें तो इन्होंने 58 पारियों में गेंदबाजी के दौरान 37 विकेट लिए,जबकि 40 पारियों में बल्लेबाजी के दौरान 378 रन बनाएं है। फैंस का यह कहना है की टी20 फॉर्मेट में भारतीय टीम में यह स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की जगह पूरी कर सकते है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply