Automobile

टॉप क्लास लुक, बेहतरीन फीचर्स और दमदार पावर के साथ Tata को टाटा करने आई Maruti की ये कार, देखें कीमत

भारतीय मार्केट में 4 व्हीलर्स की बात आती है, तो ग्राहकों को Maruti कंपनी जरुर याद आती है। बीते कई दशकों से Maruti कंपनी ने भारतीय ऑटोमोबाइल मार्केट में अपना रुत्बा कायम कर रखा है। 

ऐसे में अगर आप भी Maruti की एक बेहतरीन कार को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो Maruti Suzuki Baleno के बारे में आपको एक बार जरुर सोचना चाहिए। ये कार आकर्षक लुक के साथ ब्रांडेड फीचर्स और धांसू माइलेज के साथ भी आती है। तो आइए जानते हैं इस बेहतरीन कार के बारे में सारी डिटेल्स –

ब्रांडेड फीचर्स से लैस है Baleno

Maruti Suzuki Baleno में आपको सुविधा के तौर पर कई ब्रांडेड फीचर्स मिल जाते हैं, जिसमें 9-इंच के स्मार्ट प्ले प्रो प्लस टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ वायरलेस फोन चार्जिंग, एलेक्सा वॉयस कमांड, हेडअप डिस्प्ले, नई फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग व्हील, क्रूज कंट्रोल, स्टीयरिंग से कंट्रोल, फ्रंट ग्लास पर डिजिटल मीटर और बेहतरीन म्यूजिक सिस्टम भी शामिल है।

सेफ्टी फीचर्स भी हैं स्मार्ट

Maruti Suzuki Baleno में ग्राहकों की सुरक्षा के लिए 6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम (ESP), हिल-स्टार्ट असिस्ट, 360-डिग्री कैमरा, ABS के साथ EBD, ISOFIX चाइल्ड, रिवर्सिंग कैमरा और रियर पार्किंग सेंसर जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

मिलता है सुपर पावरफुल इंजन

बता दें कि Maruti Suzuki Baleno में बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए 2 सुपर पावरफुल इंजन विकल्प देखने को मिल जाते हैं।

  • इसमें 1.2-लीटर, फोर-सिलेंडर K12N पेट्रोल इंजन दिया जाता है, जो 83 बीएचपी की पावर जेनरेट करता है।
  • वहीं इस कार में CNG वेरिएंट में 1.2-लीटर डुअल जेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 78 पीएस की पावर और 99 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

बता दें कि इस दोनों ही इंजन के साथ आपको मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का विकल्प देखने को भी मिल जाता है। 

शानदार माइलेज भी मिलता है

माइलेज की बात करें तो Maruti Suzuki Baleno में आपको पेट्रोल वेरिएंट में लगभग 22.94 किलोमीटर प्रति लीटर जबकि CNG वेरिएंट में लगभग 30.61 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देखने को मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

कीमत की बात करें अगर तो भारतीय मार्केट में Maruti Suzuki Baleno की कीमत 6.61 लाख रुपए (एक्सशोरुम) से शुरू होकर 9.88 लाख रुपए (एक्स शोरुम) तक पहुंच जाती है। ऐसे में किफायती कीमत में ये कार आपके लिए काफी दमदार विकल्प बन जाती है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply