AutomobileIndia

डुअल VVT इंजन के साथ Maruti WagonR का दहाड़, S CNG वेरिएंट भी सस्ता  1

डुअल VVT इंजन के साथ Maruti WagonR का दहाड़, S CNG वेरिएंट भी सस्ता  1

मारुती देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मानी जाती है आज के समय में मारुती की काफी सारी वैरिएंट में कार सडको पर आपको दौड़ते हुए दिख जाएगी। जिसमे से आपने मारुती की Maruti WagonR का नाम तो सुना ही होगा। आपमें से काफी लोग इस कार का यूज भी कर रहे होगे ऐसा माना जाता है की मारुती की Maruti WagonR कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार भी मानी जाती है। इससे पता चलता है की Maruti WagonR कार के चाहने वालो की संख्या काफी ज्यादा है।

Maruti WagonR का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च

लेकिन आज हम आपको Maruti WagonR के बारे क्यों बता रहे है हम इसलिए आज Maruti WagonR की बात कर रहे है क्योंकि कंपनी ने इन दिनों मार्केट में Maruti WagonR का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च किया है। जिसमे Maruti WagonR पहले की तुलना में ज्यादा स्मार्ट होकर आई है। इस कार में आपको डुअल VVT इंजन देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा CNG वैरिएंट भी पेश किया गया है। इस वर्जन में आपको इंजन से लेकर लुक तक सब में चेंज देखने को मिल सकता है। तो आइये इस न्यू अपडेट Maruti WagonR में आपको क्या-क्या देखने को मिल सकता है जान लेते है।

Maruti WagonR फेसलिफ्ट वर्जन फीचर्स

अगर बात की जाए Maruti WagonR के इस वर्जन में मिलने वाले फीचर्स के बारे में तो कंपनी ने इस कार को काफी एडवांस और स्मार्ट बनाया है। इस कार में आपको आधुनिक टेक्नोलोजी वाले फीचर्स देखने को मिल जाएगे। Maruti WagonR में आपको काफी शानदार लुक और एक बड़ा केबिन देखने को मिल जायेगा। इसके अलावा 7 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेंमेन्ट सिस्टम, 4 स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हिल होल्ड कंट्रोल, एप्पल कार प्ले कनेक्टिविटी जैसे भरपूर एडवांस लेवल के फीचर्स मिलने वाले है।

अगर बात की सेफ्टी फीचर्स के बारे में तो इसमें आपको स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, की-लेस एंट्री के साथ सेंट्रल लोकिंग सिस्टम, ड्युअल एयर बैग्स जैसे सेफ्टी फीचर्स मिल जाएगे।

Maruti WagonR दमदार इंजन

Maruti WagonR में आपको 1.0 लिटर K सीरिज डुअल जेट डुअल VVT इंजन और 1.2 लिटर का इंजन मिल जायेगा। इसके अलावा इसमें आपको एस-सीएनजी (S-CNG) वर्जन भी देखने को मिल जायेगा। सीएनजी वर्जन में इंजन 57bhp जितना अधिक पॉवर जनरेट करने की क्षमता रखता है। यह कार आपको 1.0 लिटर इंजन में 25 kmpl, 1.2 लिटर इंजन 24 kmpl और सीएनजी वर्जन में 34 किलोमीटर तक की माइलेज देगा।

Maruti WagonR कीमत

इस कार की एक्स शो-रूम प्राइस 5.40 लाख से लेकर 7.10 लाख रूपये के करीब हो सकती है।

 

 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply