फतेहपुर. यूपी के फतेहपुर जिले में थाना परिसर में बने आवास में महिला कांस्टेबल का शव मिलने से पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम कई अहम बिंदुओं पर जांच में जुट गई है. जांच में प्रथम दृष्टया प्रेम प्रसंग का मामला सामने आया है. जांच में सामने आया कि एकतरफा प्यार करने वाला प्रेमी लगातार महिला सिपाही को तय हुई शादी न करने का दबाव बना रहा था, जिससे वह काफी परेशान रहती थी. बीती रात करीब एक बजे प्रेमी ने फोन कर उसे फिर परेशान किया, जिससे आजिज आकर उसने जिंदगी से नाता तोड़ लिया.

एएसपी विजय शंकर मिश्र के मुताबिक महिला सिपाही का कमरे के अंदर फांसी के फंदे में लटकता हुआ शव मिला है. मामला जिले के थरियांव थाना परिसर का है. जानकारी के मुताबिक 2018 बैच की महिला कांस्टेबल प्रियंका सरोज का शव थरियांव थाना के सरकारी आवास के अंदर तीसरी मंजिल में शव लटकता मिला. इस घटना ने पूरे पुलिस महकमे को सख्ते में डाल दिया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची फॉरेंसिक टीम कई अहम बिंदुओं पर जांच में जुट गई है.

कांस्टेबल प्रियंका सरोज की जौनपुर के पतौरा गांव की रहने वाली थी. 2018 में उसकी ज्वाइनिंग पुलिस विभाग में कांस्टेबल पद पर हुई थी. पिचले पांच वर्षों से थरियांव थाने में महिला कांस्टेबल पद पर तैनात थी. मृतिका के पिता संकठा प्रसाद के मुताबिक उसने अपनी लड़की की शादी जौनपुर जिले के रहने वाले अरविंद से तय की थी. शादी 18 नवंबर 2024 को होनी थी लेकिन मृतिका के भाई का सगा साला चंदन उसे शादी न करने का लगातार दबाव बनाता था, जिससे वह हमेशा परेशान रहती थी.

इसकी जानकारी उसने अपने घर पर भी बताई थी लेकिन परिवारीजनों ने समझा-बुझाकर मामला शांत करा दिया. 19 अगस्त की रात को भी चंदन ने मृतिका के मोबाइल पर कई बार फोन करके शादी न करने का दबाव बनाया था. पीड़ित पिता ने पुलिस को लिखित तहरीर देते हुए बेटे के साले चंदन, करन और अजीत को बेटी के मौत का जिम्मेदार ठहराया है.

वहीं एडिशनल एसपी विजय शंकर मिश्र ने बताया थाना थरियांव में कार्यरत महिला आरक्षी प्रियंका सरोज जो वर्ष 2018 बैच की महिला आरक्षी का शव मिला था. इसकी सूचना उसके रिश्तेदारों द्वारा थाने के एसएसआई विनोद कुमार को दी गई. सूचना थाना प्रभारी द्वारा फील्ड यूनिट की मदद से शव को पंखे से उतारकर पोस्टमार्टम की कार्रवाई कराई जा रही है. मृतिका के परिजनों को सूचना दे दी गई है. जांच पड़ताल की जा रही है. आवश्यक वैधानिक कार्रवाई कराई जा रही है. इसे भी जरूर पढ़ें –