AutomobileIndia

तिजोरी खोलने पर मजबूर कर देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 150 किलोमीटर की धाकड़ रेंज 1

तिजोरी खोलने पर मजबूर कर देगा ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, 150 किलोमीटर की धाकड़ रेंज 1

Okinawa lite electric scooter: इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड आज कल जिस तरह से मार्किट में है उस तरह से तो शायद ही कभी किसी ने सोचा होगा. अब देखा जाए तो जितनी इसकी डिमांड है उससे ज्यादा इसकी कीमत है. ऐसे में आज हम आपको एक ऐसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बताने वाले है जिसका नाम Okinawa lite electric स्कूटर है. इस में दिए गए फीचर्स आपको दीवाना बना देंगे. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको ये Okinawa lite electric scooter कंपैक्ट डिजाइन में मिलेगा. इस में कई सारे फीचर्स दिए गए है जो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ख़ास बनाने में मदद करता है. आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में अल्युमिनियम एलॉय व्हील्स के साथ फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा भी दी गयी है.

आपको इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में इलेक्ट्रॉनिक एसिस्ट ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है. यही नहीं आपको इस में 17 लीटर का अंडर सीट स्टोरेज भी मिलता है. ऐसे में कोई भी सामान लाने के लिए आपको सोचना नहीं पड़ेगा. इन सब के साथ साथ आपको इस स्कूटर में स्टार्ट स्टॉप का पुश बटन दिया गया है.

बैटरी और रेंज

बात अगर इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के परफॉर्मेंस की करें तो आपको उसकी भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. अब चुकी ये पेट्रोल या डीज़ल वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर नहीं है जिसके वजह से इस में इंजन नहीं बल्कि बैटरी लगायी गयी है. दरअसल आपको इस Okinawa lite electric scooter में पूरे 2 किलो वाट की बैटरी दी गयी है.

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को सिंगल चार्ज करने पर पूरे 100 किलोमीटर की रेंज दी गयी है. यही नहीं इस स्कूटर को चार्ज करने में 3 घंटे का वक़्त लगता है. साथ ही इस गाड़ी की टॉप स्पीड 45 किलोमीटर प्रति घंटे की है. साथ ही ये गाड़ी 100 किलोमीटर का रेंज देने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो ये Okinawa lite electric scooter बाली स्कूटर से आपको सस्ता मिलने वाला है. कंपनी ने इस Okinawa lite electric स्कूटर की कीमत 70000 रुपए से है. आप इसे लोन पर भी ले सकते है बस इसक लिए आपको ₹30000 का डाउन पेमेंट करना होगा.


himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply