Ajab GazabBollywoodIndia

तीन दिन तक फ्लैट में सड़ती रही थी परवीन बाबी की डेडबॉडी, इस मेगास्टार ने किया था किडनैप, फिर……

तीन दिन तक फ्लैट में सड़ती रही थी परवीन बाबी की डेडबॉडी, इस मेगास्टार ने किया था किडनैप, फिर……

Parveen Babi : 80 के दशक की चर्चित अभिनेत्री रहीं परवीन बाबी (Parveen Babi) किसी पहचान कि मोहताज नहीं है. उन्होंने कईं बेहतरीन फिल्मों में काम किया और उन्हें आज भी काफी पसंद किया जाता है. परवीं अपने जमाने में सभी के दिलों पर राज करती थी. जीतनी जिन्दगी उन्होंने जी बड़े शान से रही थी. लेकिन उनके आखिरी दिन अकेले ही काटे और 22 जनवरी 2005 को मौत की आगोश में चली गईं. एक व्हील चेयर, दो जोड़ी कपड़े, कुछ दवाएं, चंद पेंटिंग्स और कैनवास ही परवीन (Parveen Babi) के अंतिम दिनों के साथी थे.

परवीन बाबी का अंतिम जीवन रहा गुमनामी कि और

Parveen Babi

बताया जाता है कि परवीन डाईबिटिज और पैर की बीमारी गैंगरीन से पीड़ित थीं जिसके कारण उनके किडनी और शरीर के कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था. खबरों कि माने तो 2002 में अपनी मां के निधन के बाद परवीन (Parveen Babi) का मानसिक संतुलन बिगड़ गया. वह अकेले रहीं और एक चर्च से जुड़ी रहीं. वह इसी क्रिश्चियन धर्म की अनुयायी थीं और कभी-कभी चर्च में जाती करती थीं. पुलिस का कहना है कि अपनी मौत के दो महीने पहले ही उन्होंने सभी जानकार लोगों से संपर्क तोड़ लिया था. 20 साल से उनके पड़ोसी रहे एमएस मल्होत्रा ​​ने कहा कि उन्होंने इतने सालों में परवीन (Parveen Babi) को केवल 15 बार ही देखा होगा.

कईं सितारों के साथ किया सुपरहिट फिल्मों में काम

Parveen Babi

उन्होंने अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, धर्मेंद्र, फिरोज खान समेत कई अभिनेताओं के साथ हिट और सुपरहिट फिल्मों में काम किया है. परवीन बाबी (Parveen Babi) ने अपने करियर के दौरान अमिताभ बच्चन के साथ 8 फिल्मों में काम किया था. एक समय ऐसा भी था जब दोनों के अफेयर की तेज हो गई थीं. हालाँकि जब मीडिया ने इन खबरों को ज्यादा बताना शुरू किया तब तो अमिताभ बच्चन ने ये रिश्ता तोड़ दिया था. बाद में परवीन (Parveen Babi) ने आरोप लगाया था कि अमिताभ उनका किडनैप करना चाहते थे. और इतना ही नहीं अमिताभ एक एक अंतरराष्ट्रीय क्रिमिनल भी है.

अमिताभ पर लगा दिया था आरोप, करा दी थी FIR

Parveen Babi

परवीन (Parveen Babi) ने दावा किया था कि अमिताभ बच्चन ने उनका किडनैप कर एक द्वीप पर छोड़ दिया था. जहां अमिताभ ने उनकी सर्जरी की थी और उनके कान के नीचे एक ट्रांसमीटर या चिप लगा दी थी. इतना ही नहीं खबरें ये भी थी कि अभिनेत्री (Parveen Babi) ने अमिताभ के खिलाफ एक मामला भी दर्ज किया था. और उन्हें अदालत में घसीटा गया. लेकिन जब परवीन (Parveen Babi) के पैरानायड स्किटज़ोफ़्रेनिया नामक बीमारी का पता चला तो इन सभी आरोपों को बेबुनियाद साबित कर दिया गया था.

कईं सालों तक गुमनामी कि जिन्दगी में रहीं परवीन

Parveen Babi

साल 1983 में परवीन बाबी (Parveen Babi) ने फ़िल्मी दुनिया को छोड़ दिया था. इसके साथ ही वह देश से भी गायब हो गई थी. इसके बाद वह साल 1989 में वापस मुंबई लौटीं. उस दौरान पता चला कि अभिनेत्री पैरानॉयड सिजोफ्रेनिया नाम की बीमारी से पीड़ित थीं. परवीन बाबी (Parveen Babi) अपने आखिरी दिनों में काफी अकेली हो गईं. बताया जाता है कि कई दिनों तक एक्ट्रेस घर से बाहर नहीं निकली थी.

शरीर से आने लगी थे दुर्गन्ध, बेकार हो गई थी हालत

इसके चलते उनके दरवाजे पर दूध और अखबार जैसी चीजें पड़ी रही थी. तब पड़ोसियों को शक हुआ और पुलिस को सूचना दी थी. सूचना मिलने के बाद पुलिस ने दरवाजा तोड़ा और पाया कि अभिनेत्री परवीन (Parveen Babi) की लाश बिस्तर पर पड़ी थी. इतना ही नहीं शरीर सड़ चुका था और कमरे में दुर्गंध थी. बिस्तर के पास उनकी व्हीलचेयर थी. परवीन(Parveen Babi) की मौत उसकी लाश मिलने के तीन दिन पहले ही हो चुकी थी. इस समय ना कोई रिश्तेदार था, ना दोस्त था, ना कोई खबर लेने वाला था. 50 साल की उम्र में खूबसूरत परवीन की लाश मिलने से पूरा देश सहम गया था.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply