Ajab GazabCrimeIndiaTrendingViral

तीन बार तलाक बोलने के बाद भाई और बहनोई को सौंप दी पत्नी, पुलिस के पास पहुंचा मामला…

तीन बार तलाक बोलने के बाद भाई और बहनोई को सौंप दी पत्नी, पुलिस के पास पहुंचा मामला…

सरकार ने तीन तलाक के ऊपर सख्त कानून बना दिए हैं पर अभी भी बहुत सारे लोग इसका पालन करते है और ऐसा ही एक मामला यहां पुलिस के पास आया है | आइये जानते हैं विस्तार से 

तीन बार तलाक बोलने के बाद भाई और बहनोई को सौंप दी पत्नी, पुलिस के पास पहुंचा मामला…

दहेज प्रताड़ना और तीन तलाक के मामले आए दिन सामने आ रहे हैं। केंद्र सरकार ने तीन तलाक कानून तो बना दिया है लेकिन अभी भी उस पर कुछ लोग अमल नहीं कर रहे हैं। सरेआम तीन तलाक कानून की धज्जियां उड़ा रहे हैं। ऐसा ही एक मामला यूपी के मुरादाबाद से सामने आया है। यहां एक व्यक्ति ने दहेज के लिए बीवी को मारपीट कर घर से निकाल दिया। इसके बाद उसे तीन तलाक बोल दिया। इतना ही नहीं युवक तलाक बोलने के बाद बीवी को अपने भाई और बहनोई के हवाले कर दिया। बीवी पर भाई और बहनोई के साथ हलाला कराने का दबाव बनाया।

कटघर थाना क्षेत्र निवासी महिला का निकाह 28 फरवरी 2022 को संभल के लुकन्दरी सराय निवासी युवक से हुआ था। निकाह के बाद से ही पति और सास, ननद दहेज की मांग को लेकर पेशान करने लगीं। बहनोई और भाई आदि उस पर गलत नजर रखने लगे। पति ने उसके आपत्तिजनक फोटो खींच लिए थे। उन्हें इंटरनेट पर प्रसारित करने की धमकी देने लगा। उसने शिकायत की तो सास ने उल्टा उस पर गलत आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी और कहा कि हमारे यहां रहना है तो यह सब करना पड़ेगा, सभी को खुश रखना होगा। पीड़िता के अनुसार आरोपियों की पिटाई से कम समय में ही 11 जनवरी को पैदा हुए बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद 30 अगस्त 2023 को आरोपियों ने मारपीट कर पीड़िता को घर से निकाल दिया।

10 सितंबर 2023 को पति समेत कई लोग मायके आ धमके और वे उसे जबरन अपने साथ ले जाने लगे। विरोध करने पर पिटाई की। जान से मारने का प्रयास किया। इतना ही नहीं पति ने तीन तलाक बोलकर नाता ही तोड़ लिया। बहनोई और अपने भाई से कहने लगा कि मैंने इसे तलाक दे दिया है, दोनों लोग अपनी इच्छा पूरी कर लो। पीड़िता ने बताया के देवर और बहनोई ने जबरन दुष्कर्म की कोशिश की। आरोप है कि थाना पुलिस ने कार्रवाई नहीं की। एसएसपी के आदेश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है। 

Leave a Reply