Ajab GazabIndia

तीसरी बार PM बनते ही नरेंद्र मोदी ने लिया बड़ा फैसला, देश के किसानों के हित में किया ये काम.

तीसरी बार PM बनते ही नरेंद्र मोदी ने लिया बड़ा फैसला, देश के किसानों के हित में किया ये काम.
तीसरी बार PM बनते ही नरेंद्र मोदी ने लिया बड़ा फैसला, देश के किसानों के हित में किया ये काम.
Pm Modi

पीएम नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने शपथ लेने के करीब 16 घंटे बाद पीएमओ ऑफिस पहुंच कर अपना पदभार ग्रहण किया और सबसे पहले उन्होंने किसानों से जुड़ी एक महत्वपूर्ण फाइल को साइन किया। दरअसल अपने कार्य़काल की शुरूआत पीएम ने किसान निधी सम्मान योजना की 17 वीं किस्त को हरी झंडी दिखाकर की है। इस 17 वीं किस्त के तहत 9.3 करोड़ किसानों के खातों में सीधा लाभ पहुंचेगा।

बताया जा रहा है कि इन योजना के तहत लगभग 20 हजार करोड़ रुपये किसानों के खाते में ट्रांसफर किए गए हैं। वहीं पीएम मोदी (PM Modi) के इस तोहफे के कारण किसान काफी खुश नजर आ रहे हैं। साथ ही मोदी सरकार ने इशारा कर दिया है कि इस कार्यकाल में उनकी सरकार कृषि सेक्टर में ज्यादा से ज्यादा काम करने वाली है।

PM Modi ने ट्वीट कर दी जानकारी

Pm Modi
Pm Modi

किसानों को किसान सम्मान निधि योजना के तहत 17 वीं किस्त देने के बाद पीएम मोदी (PM Modi) ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर लिखा ” ये मेरे लिए सौभाग्य की बात है कि तीसरी बार पीएम के रूप में कार्यभार संभालने के बाद पहला काम किसानों के लिए ही करने का अवसर प्राप्त हुआ”। आगे पीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि इसका फायदा 9 करोड़ से ज्यादा अन्नदाताओं को होगा।

वहीं इसके साथ ही पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा की उनके ये सरकार किसानों के विकास, उत्थान और कल्याण के लिए निरंतर काम करती रहेगी। पीएम के इस पोस्ट के बाद कयास लगाए जा रहे हैं कि जल्द ही सरकार एमएसपी से जुड़े कई तरह के कानून लाकर किसानों को एक बड़ा तोहफा भी दे सकती है।

2018 में शुरू हुई थी योजना

Pm Modi
Pm Modi

पीएम किसान सम्मान निधि योजना को मोदी सरकार (PM Modi) ने 1 दिसंबर 2018 को लॉन्च किया था। इसके तहत लाभार्थी किसानों को सरकार हर साल 6000 रुपए की सहायता प्रदान करती है और ये धनराशी 3 किस्तों में प्राप्त होती है। हर किस्त में सरकार 2000 रुपए किसानों के खाते में सीधा ट्रांसफर करती है। वहीं देश के करोड़ों किसान इस योजना का लाभ उठा रहे हैं। वहीं आपको बता दें कि शुरूआत में सिर्फ वही किसान इस योजना का लाभ उठा सकते थे जिनके पास 2 हेक्टेयर से कम जमीन थी। लेकिन अब देश का हर किसान इस योजना का लाभ उठा सकता है और सरकार से मिलने वाली राशी को सीधे अपने खाते में पा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply