Ajab GazabIndia

‘तुम मुझे पैसा दो मैं तुम्हें बिजनेस दूंगा..’ अरविंद केजरीवाल ने की थी करोड़ों की डिल, CBI ने खोला काला चिट्ठा.

‘तुम मुझे पैसा दो मैं तुम्हें बिजनेस दूंगा..’ अरविंद केजरीवाल ने की थी करोड़ों की डिल, CBI ने खोला काला चिट्ठा.
Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

बुधवार को दिल्ली की कोर्ट में सीबीआई ने आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उन्हें गिरफ्तार कर रिमांड पर ले लिया है। कई सबूतों के आधार पर सीबीआई ने दावा करते हुए कहा की दिल्ली के मुख्यमंत्री ने वाईएसआरसीपी के लोकसभा सांसद मंगुटा श्रीनिवासलु रेड्डी से पैसों की मांग की थी। सीबीआई ने बताया की आम आदमी पार्टी के लिए मांगे गए इन पैसों के बदले उन्हें दिल्ली में शराब का धंधा करने में मदद करने का पूरा भरोसा दिया गया था। एजेंसी ने इतना बड़ा आरोप लगाते हुए साथ में ये भी कहा कि उनके पास इस बात को सिद्ध करने के लिए पूरे सबूत भी हैं।

सीबीआई ने उजागर किया साउथ कनेक्शन

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

सीबीआई ने कोर्ट में केजरीवाल और साउथ कनेक्शन को भी उजागर करने का पूरा प्रयास किया। 2021-22 में दिल्ली की नई शराब नीति के कथित घोटाले को लेकर सीबीआई ने कहा है कि सीएम केजरीवाल भी मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं। इस दौरान कोर्ट से केजरीवाल (Arvind kejriwal) की रिमांड मांगते हुए सीबीआई ने कहा, ‘ केजरीवाल इस बड़ी आपराधिक साजिश के मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं।’

एजेंसी ने कहा हाल ही में टीडीपी के टिकट पर सांसद बने रेड्डी 16 मार्च 2021 को केजरीवाल से उनके सचिवालय स्थित दफ्तर में मिले थे और इस दौरान उन्होंने दिल्ली में शराब कारोबार करने में मदद मांगी थी। सीबीआई ने कहा की रेड्डी की इस मांग के बाद सीएम केजरीवाल ने उन्हें भारत राष्ट्र समिति की नेता कविता से मिलने के लिए कहा था जो की केजरीवाल की पूरी टीम के साथ बाहर से काम कर रही थी।

ये है मोदी सरकार की साजिश- Arvind kejriwal

Arvind Kejriwal
Arvind Kejriwal

उधर अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) और आम आदमी पार्टी ने शराब नीति में किसी भी तरह की अनियमितता के सभी आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए इसे मोदी सरकार की राजनीतिक साजिश बताया है। साथ ही रेड्डी ने भी इस पूरे मामले को लेकर अभी तक चुप्पी साधी हुई है जिससे की केजरीवाल की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें  चार्जशीट में अभी तक केजरीवाल का नाम आरोपी के तौर पर शामिल नहीं किया गया है। पिछली चार्जशीट में भी सीबीआई ने दावा किया था की आप को मिले 100 करोड़ रुपए में से करीब 44 करोड़ रुपए उन्होंने हवाला के जरिए विधानसभा चुनाव के लिए गोवा में   भेज दिए थे।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply