Ajab GazabIndia

दिल्ली-NCR में होगी झमाझम बारिश, UP-बिहार समेत 15 राज्यों में अलर्ट जारी; जानें अपने शहर का हाल

दिल्ली-NCR में होगी झमाझम बारिश, UP-बिहार समेत 15 राज्यों में अलर्ट जारी; जानें अपने शहर का हाल

नई दिल्ली। Weather Update: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में मानसून ने दस्तक दे दी है। लोग मॉनसूनी बारिश का आनंद उठा रहे हैं। वहीं कई जगहों पर बारिश ने विकराल रूप ले लिए है। उत्तराखंड में एक दिन की बारिश से हरिद्वार और ऋषिकेश में बाढ़ जैसी हालात हो रखी है।

वहीं मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के साथ-साथ उत्तराखंड में आज भी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। दिल्ली के अलावा, बिहार, सिक्किम, असम, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल, तेलंगाना, आंतरिक कर्नाटक, केरल और हिमाचल प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

आज कैसा रहेगा दिल्ली का मौसम?
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने राजधानी में सोमवार और मंगलवार को बादल छाए रहने और भारी बारिश होने का पूर्वानुमान व्यक्त किया है। साथ ही विभाग ने यह भी कहा कि दिल्ली और इससे सटे राज्यों के कुछ स्थानों पर भी भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, दिल्ली में रविवार रात तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश और गरज के साथ छींटे भी पड़ सकती है।

उत्तर प्रदेश में राजधानी लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में मानसून सक्रिय हो गया है। रविवार को कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। गोरखपुर, देवरिया और संतकबीरनगर में वज्रपात की घटनाओं में पांच लोगों की मौत हो गई। वहीं 22 लोग झुलस गए। वहीं मौसम विभाग ने आज के लिए भी भारी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply