Ajab GazabIndiaPoliticsTrendingViral

दीपावली के पहले गुड न्यूज देने जा रहे सीएम योगी-जानकर खुशी से झूम उठेंगे…

दीपावली के पहले गुड न्यूज देने जा रहे सीएम योगी-जानकर खुशी से झूम उठेंगे…
दीपावली के पहले गुड न्यूज देने जा रहे सीएम योगी-जानकर खुशी से झूम उठेंगे…
CM Yogi is going to give good news before Diwali- you will be overjoyed to know this

UP News: दीपावली से पहले यूपी की योगी सरकार पुलिसवालों को बड़ा तोहफा देने वाली है. जल्द ही सरकार पुलिस के अराजपत्रित कर्मचारियों का वर्दी भत्ता तीन गुना तक बढ़ने की उम्मीद है. 21 अक्टूबर को पुलिस स्मृति दिवस पर सीएम योगी आदित्यनाथ इसकी घोषणा कर सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो इसके दायरे में निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक, मुख्य आरक्षी, आरक्षी एवं समतुल्य पद और समस्त चतुर्थ श्रेणी कर्मी आएंगे.

पुलिसकर्मियों को मिलेगा तोहफा
मौजूदा वक्त में इन पुलिस बल में तैनात निरीक्षक, उप निरीक्षक, सहायक उपनिरीक्षक एवं समतुल्य पदों पर तैनात कर्मियों को हर पांच साल में 7500 रुपये वर्दी भत्ता मिलता है. अब इसे बढ़ाकर 22 हजार रुपये करने का प्रस्ताव है. मुख्य आरक्षी, आरक्षी एवं समतुल्य पदों पर तैनात कर्मियों को प्रत्येक वर्ष दिया जाने वाला तीन हजार रुपये का भत्ता छह हजार रुपये करने का प्रस्ताव है. इसके अलावा सभी चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को हर वर्ष दिया जाने वाला 2200 रुपये का भत्ता बढ़ाकर 3500 रुपये होने की उम्मीद है.

त्योहारी सीजन में मिलेगी खुशखबरी
आपको बता दें, आने वाले कुछ दिनों में त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है. पहले दशहरा और फिर दिवाली. ऐसे में माना जा रहा है कि योगी सरकार और मोदी सरकार सरकारी कर्मचारियों को खुश करने के लिए कई तरह के बड़े ऐलान कर सकती है. ऐसे में पुलिसकर्मियों के लिए की जाने वाली घोषणा पूरे डिपार्टमेंट के लिए दिवाली और दशहरे की खुशियां लाने वाले साबित होंगी. लंबे समय से पुलिसकर्मी वर्दी भत्ते में बढ़ोतरी की मांग कर रहे थे.

Leave a Reply