HealthIndia

देखें पानी की टंकी साफ करने का सबसे आसान तरीका, बिना पानी निकाले ही हो जाती है एकदम साफ़!.

भारत जुगाड़ का देश है। यहां लोगों के पास हर चीज का जुगाड़ है। कोई अपनी कमजोर आर्थिक स्थिति के चलते जुगाड़ अपनाता है तो कोई कम संसाधनों में अधिक प्रोडक्टिविटी करने के लिए जुगाड़ का सहारा लेता है। फिर कुछ ऐसे भी होते हैं जो आलसी होने के चलते ऐसा जुगाड़ खोजते हैं जिससे कम मेहनत से सारा काम हो जाए। आज हम आपको ऐसा ही एक जुगाड़ दिखाने जा रहे हैं।

इस जुगाड़ से आसानी से साफ होगी पानी की टंकी

घर में अधिकतर लोगों के घर पानी की टंकी जरूर होती है। इस एक पानी की टंकी से पूरे घर की रोज की पानी की जरूरत पूरी होती है। हर कोई इसका पूरा लाभ लेता है। लेकिन जब इस पानी की टंकी को साफ करने की बारी आती है तो घर के सभी लोग पिछे हट जाते हैं। बदलते मौसम के चलते पानी की टंकी साफ करने का ख्याल हर किसी के मन में आता है। इसमें मौजूद गंदगी को साफ करना आपकी सेहत के लिए भी अच्छा होता है।

पानी की टंकी साफ करना बहुत मेहनत का काम होता है। इसमें बहुत समय बर्बाद होता है। इसके लिए आपको पानी भी पूरा टंकी से खाली करना पड़ता है। लेकिन आज हम आपको इसे साफ करने की एक बहुत ही अच्छी और सरल जुगाड़ बता रहे हैं। हिमाचली खबर यह जुगाड़ सोशल मीडिया पर बड़ी पसंद की जा रही है। इस जुगाड़ में शख्स एक देसी यंत्र से पानी की टंकी को बड़ी आसानी से साफ कर देता है।

शख्स का कारनामा देख दंग रह गए लोग

वायरल हो रहा ये वीडियो लगभग चार मिनट लंबा है। इसे आप पूरा जरूर देखना। तभी पानी की टंकी साफ करने का आसान ट्रिक सीख पाएंगे। यहां एक शख्स पानी की आधी बोतल, पीवीसी पाइप और नॉर्मल पाइप लेकर कुछ चीजों से एक देसी यंत्र तैयार करता है। फिर वह यंत्र के एक हिस्से को गंदी पानी की टंकी में डालता है। फिर धीरे–धीरे थोड़े से पानी के साथ वह टंकी में मौजूद गंदगी को बाहर निकाल देता है।

शख्स की ये क्रिएटिविटी देख बड़े–बड़े इंजिनियर भी दंग हो जाते हैं। वहीं सोशल मीडिया पर लोग इस शख्स की जुगाड़ देख उसकी तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। एक यूजर बोला “भाई तुमने मेरी सबसे बड़ी प्रॉब्लम सॉल्व कर दी। मैं घर में सबसे छोटा हूं और सब हर बार मुझे ही टंकी साफ करने के लिए पकड़ते थे।” दूसरा यूजर बोला “यार तुम अब तक कहां थे? मुझे बार बार टंकी साफ करने में आलस आता था। लेकिन इस जुगाड़ से मेरा काम फटाफट ही जाएगा।”

यहां देखें टंकी साफ करने का आसान जुगाड़

वैसे आपको ये जुगाड़ कैसी लगी? इसे आपके घर के टंकी साफ करने वाले सदस्य के साथ शेयर करना ना भूलें।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply