AutomobileIndia

देश की सबसे नंबर वन गाड़ी, आज ही बना ले इसे अपना 

देश की सबसे नंबर वन गाड़ी, आज ही बना ले इसे अपना 

Maruti WagonR आजकल के समय में एक सुंदर सी फोर व्हीलर खरीदना हर किसी का सपना बन गया है। लेकिन आकर्षक फीचर्स और बेहतरीन लुक वाली गाड़ी अच्छी कीमत पर मिलना बहुत मुश्किल है। ऐसे में आज हम आपके लिए मारुति का एक मॉडल लेकर आए हैं जिसमें आपको सभी आधुनिक फीचर्स बेहतरीन बजट फ्रेंडली कीमत पर दी जाएगी। 

अगर आप भी अपने लिए एक अच्छी सी फोर व्हीलर लेना चाहते हैं तो मारुति की वेगनर आपके लिए बहुत अच्छा ऑप्शन हो सकता है। आइए आज हम आपको इसके सभी डिटेल्स और इसके अलग-अलग वेरिएंट के बारे में भी विस्तार से बताते हैं। साथ ही मारुति की इस गाड़ी में आपको अलग-अलग रंग के विकल्प भी दिए जा रहे हैं।

CNG वेरिएंट भी है उपल्ब्ध

सबसे पहले तो अगर हम बात करें इसके सीएनजी वेरिएंट की तो आपको बता दे CNG वेरिएंट में आपको 998 सीसी और 1197 सीसी का शानदार इंजन ऑप्शन देखने को मिलने वाला है। कंपनी की तरफ से दी गई डिटेल्स के मुताबिक इसमें आपको मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दोनों ही सुविधाएं दी जा रही हैं। इस कार के CNG वेरिएंट को भी लोगों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है। 

माइलेज भी है दमदार Maruti WagonR

आधिकारिक वेबसाइट पर इस मॉडल के सभी डिटेल्स सजा कर दिए गए हैं। वहां बताया गया कि यह मॉडल आपको 26 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देने वाली है। लेकिन अगर हम बात करें इसके ऑटोमेटिक वेरिएंट की तो इसमें आपको 28 किलोमीटर प्रति लीटर के माइलेज का दावा किया जा रहा है। 

जबर्दस्त है सेफ्टी फीचर्स भी

हाल ही में कंपनी की तरफ से साझा की गई जानकारी के मुताबिक आपको बता दे इसमें आपको कहीं सेफ्टी फीचर्स मिलने वाले हैं। कंपनी का कहना है कि इसमें आपको एयरबैग के साथ-साथ ABS और EBD की सुविधा भी मिलने वाली है। साथ ही साथ सेफ्टी के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और ऑटोमेटिक डोर लॉक जैसी सुविधाएं भी कंपनी आपको दे रही है। इसके अलावे रियर पार्किंग सेंसर और चाइल्ड प्रूफ रियल डोर लॉक जैसी सुविधाएं भी इसमें मौजूद है।

Maruti WagonR Pricing details and EMI Plans 

अब अगर हम मारुति के इस मॉडल की कीमत की बात करें तो आपको बता दे इसमें आपको ₹ 6 लाख की शुरुआती कीमत देखने को मिलेगी। वहीं इसके सबसे टॉप वैरियंट की कीमत 7.5 लाख रुपए है। आधिकारिक वेबसाइट पर सामने आ ही डिटेल्स के मुताबिक आपको बता दे इस मॉडल में आपको सबसे पहले ₹ 61,000 का डाउन पेमेंट करना होगा उसके बाद हर महीने सिर्फ ₹ 14,000 की EMI देकर आप इस शानदार गाड़ी को अपना बना सकते हैं। 

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply