India

दोनों पत्नियों के बीच सलीम ख़ान की संपत्ति का बंटवारा, परिवार हुआ अलग

दोनों पत्नियों के बीच सलीम ख़ान की संपत्ति का बंटवारा, परिवार हुआ अलग

फिल्म इंडस्ट्री में किसी जमाने में अपने परिवार के साथ अपने रिश्ते के बारे में बेझिझक बात करने से जरूर बचा करते थे सलमान खान के पिता सलीम लेकिन अब वो समय नहीं अब सलीम बेझिझक अपने परिवार के बारे में करते है बात आइए हमारे इस रिपोर्ट में ये भी बता दें कि वही हेलेन जिनके साथ सलीम खान का रिश्ता जुड़ा मान परिवार काफी ज्यादा टूटकर बिखर गया था सलीम की पहली पत्नी सलमा टूट कर बिखर गई थी.

आरती सिंह ने पेरिस में पति को किया लिपकिस, गोविंदा की भांजी पर चढ़ा रोमांस का खुमार

वो अपने पति को किसी और महिला के साथ देख बर्दाश्त नहीं कर पा रही थी और सदमे ऐसा लगा था कि सालों वो इस गम से हो उभर नहीं पा रही थी घर का माहौल इतना तनावपूर्ण था कि सलीम को मजबूरन अपने दोनों ही बेटे सलमान अरबाज को बोर्डिंग स्कूल तक भेजना पड़ा था क्योंकि घर के इस माहौल में उनकी पढ़ाई में काफी डिस्टर्बेंस होती इसलिए उन्होंने अपने बेटे को खुद से ही दूर कर दिया था.

एनडीए बैठक में चिराग पासवान और कंगना रनौत ने गर्मजोशी से गले मिले

परिवार से दूर कर दिया था अपनी निजी जिंदगी के बारे में सलीम अपने बेटे अरबाज के इनविजिबल सिटीज शो में कई बात करते नजर आए थे सलीम ने ये बात कही थी कि उनका इंटेंशन कभी नहीं था हेलेन से शादी रचाने का ऐसा नहीं था की प्लानिंग भी कुछ लेकिन ऐसे सिचुएशन आये की उन्हें हेलेन को अपनाना पड़ा खान नाम देना दर्जा देने पड़ा अपनी पत्नी का देना पीडीए दरअसल हुआ यूं कि हेलेन करियर में एक समय काफी गिरावट का सामना कर रही थी.

Salim Khan's property divided between both wives, family separated
Salim Khan’s property divided between both wives, family separated

और तब वह हेलेन को अपनी जिंदगी में अपने पहले हमसफर से जुदा होने के बाद काफी उतार चढ़ाव का सामना करना पड़ रहा था तब सलीम ने उन्हें तीन तीन फिल्मों में काम दिया था और उसे एहसान के तौर पर लेकर सलीम को इतना सम्मान दिया इतना प्यार दिया की आखिर में और सम्मान और प्यार के बदले में सलीम में हेलेन को अपने परिवार का हिस्सा बनाया.

नशे में पार्टी से निकलते ही लड़खड़ाए इब्राहिम अली खान के कदम, ट्रोलर्स ने साधा सैफ पर निशाना

लेकिन सलीम के इस फैसले ने हेलेन की बिगड़ी हुई जिंदगी को काफी बड़ा सहारा तो दिया सपोर्ट सिस्टम वो बने हेलेन के लेकिन अपनी पहली पत्नी का ऐसे उन्होंने दिल तोड़ा कि फूट फूटकर काफी दिनों तक उनकी पत्नी रोती थी काफी तनावपूर्ण स्थिति थी वो काफी दुख में थी उनकी हालत ऐसी थी की हेलेन ने भी कई इंटरव्यू में इस बात को स्वीकार आ कि जिस स्थिति से सलमा गुजरी होगी.

उसे वो सोच भी नहीं सकती वाकई में सलमा के लिए वो काफी मुश्किल भरे दिन थे उनके लिए अपने पति को किसी और के साथ देखना उनके लिए अपने पति को किसी और महिला पर प्यार लुटाते हुए देखना डरावने सपने से कम में ही था हेलेन का ये कहना था कि वो कभी नहीं चाहती थी सलीम का परिवार टूटे इसलिए उन्होंने फैसला ले लिया था कि वो इस परिवार को नहीं टूटने देंगी.

ऐश्वर्या राय की एक और हमशक्ल आई सामने, हूबहू हैं एक्ट्रेस की कॉपी

अपने लिए कभी भी ऐसी लड़ाई नहीं लड़ेगी जिससे सलीम का परिवार टूट कर बिखर जाए जिससे सलीम बीच मझधार में फंस जाए अब वो सलीम खान देखा जाए तो अरबों रुपए के मालिक हैं और उस अरबों रुपये के संपत्ति की हिस्सेदार जितना सलमा है उतना ही ज्यादा हेलेन भी है क्योंकि बकायदा इनकी शादी रजिस्टर्ड हैं आइये आपको बता दें खान परिवार इस बॉलीवुड का सबसे बड़ा रईस परिवार है.

कुल मिलाकर सलमान खान की पूरी संपत्ति देखा जाए तो काफी ज्यादा बड़ी संपत्ति की मालिक कहलाती है रिचेस्ट फैमिली की बात करें तो 5,259 करोड़ रूपये की संपत्ति का मालिक है खान परिवार पिछले साल एक रिपोर्ट में ये कहा गया था आइये हम आपको ये बता दें सलमान जिन्होंने अपनी संपत्ति के 50% हिस्से को जो है अपने खान परिवार के नाम अपने परिवार के नाम किए हैं.

बुढ़ापे से बेहाल मनोज कुमार से अमिताभ ने क्यों किया ये बर्ताव?

भाइयो और माँ और पिता के नाम किए हैं जिनकी टोटल 2000 करोड़ रुपए की संपत्ति है ऐसे में 1000 करोड़ के मालिक तो अपना आप सलीम खान बन जाते हैं फेमस राइटर सलीम जिन्होंने अमिताभ बच्चन की करियर की बड़ी बड़ी लिखा उनके बारे में बात करे ये तो उनकी पूरी संपत्ति अपने बेटों की बढ़ोतरी के साथ काफी बड़े तादाद पर बढ़ी है सलमान जिनकी आज की डेट में 2916 करोड़ रूपये की संपत्ति है.

और खान परिवार को उन्होंने 50% अपनी संपत्ति दे दिया है कंबाइन नेटवर्थ पूरे परिवार की कहा जाता है 5259 करोड़ रुपए जो है इसमें सलीम का बड़ा हिस्सा है और सलीम की जिंदगी में आज भी दो महिलाएं हैं दो पत्नियां हैं उनकी जो साथ रहती हैं इसलिए उनका हक भी बराबर का है यानी सोचिए कितना बड़ा हक हेलेन और सलमा का है सलमा के बराबर हेलेन का भी इस संपत्ति में हक है.

लोकसभा चुनाव जीत के तुरंत बाद दुखी हुई हेमा मालिनी का छलका दर्द

रिपोर्ट्स की मानें तो सोहेल खान जो की नेटवर्थ के मामले में अपने परिवार से काफी पीछे है एसेट्स के बारे में बात करें खान फॅमिली के भाइयो की तो 900 करोड़ रुपए के ऐसेट्स है इनके पास अरबाज खान की सालाना इनकम की बात से हटकर अगर नेटवर्थ की बात करें तो 500 करोड़ रुपए की संपत्ति उनके पास है सोहेल खान की इनकम है 333 करोड़ रुपए उनका नेट वर्थ है.

सलीम खान जो है इस पूरे मामले में देखा जाए तो उनकी टोटल नेटवर्थ तक 1000 करोड़ रुपए है रिपोर्ट कहती है की इस 1000 करोड़ को इक्वली यानी कि बराबर में बांटेंगे सलीम और बराबर में बाँटने का मतलब ये नहीं कि सिर्फ दोनों पत्नियों के बीच सलीम की संपत्ति बंटेगी सलीम खान की 1000 करोड़ की संपत्ति का हिस्सा उनकी पहली पत्नी सलमा दूसरी पत्नी हेलेन और इसके अलावा उनके बच्चे हैं सलमान, अरबाज और सोहेल.

कंगना रनौत के साथ थप्पड़ मामले में शर्मसार हुए अमिताभ बच्चन

इसके अलावा दो बेटियां हैं अलवीरा और अर्पिता हाँ ये बात सच है की दोनों ही बेटियों का घर बस चुका है और अरबाज ने भी अपना घर दूसरी शादी रचाकर शूरा खान के साथ बसा लिया है सोहेल सीमा खान से अलग हो चुके हैं और सलमान ने तो ताउम्र अकेले ही रहने का लिया है फैसला ऐसे में है भाइयो की बात करें तो तीनों में से अरबाज की ही अभी घर गृहस्थी बसी हुई है.

बाकी दोनों भाई इस सिंगल हैं और ऐसे में भाइयों के बीच की संपत्ति के बंटवारे की बात करें तो अपनी अपनी संपत्ति ये खुद संभाल रहे हैं इन्वेस्टमेंट सिंह के खुद के हाथ में है वहीं सलीम अपनी दोनों ही पत्नियों के बारे में पहले ही फैसला ले चुके हैं खान परिवार में दोनों पत्नियों को बराबर का दर्जा सलीम ने दिया तो उनके बच्चों ने भी दोनों मांओं को सगी और सौतेली माँ को भी बराबर घर में सम्मान प्यार दिया है.

जया बच्चन को क्यों कहा था बेचारी? जब अमिताभ बच्चन की इस हरकत से बुरी तरह टूट गई थीं रेखा

इसलिए संपत्ति की बात है तो संपत्ति के भी हिस्सेदार बराबर होगी दोनों ही सौतनें सलमा और हेलेन, हेलेन की सैक्रिफ़ाइस के पीछे बड़ी वजह है हेलेन ने अपनी खुद की संतान के बारे में कभी भी मन नहीं बनाया था सलीम के बच्चों को ही अपनाया इसलिए सलीम के बच्चों को जितना उन्होंने प्यार दिया उतना सलीम के बच्चों ने भी अपनी जिंदगी में हेलेन को हक दिया फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply