google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Thursday, February 9, 2023
Dharam

दौड़ते हुए 7 घोड़ों की तस्वीर घर में लगाने के पीछे क्या है उद्देश्य? जानिए क्या कहते हैं वास्तु विशेषज्ञ

वास्तु टिप्स: घर में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है। वास्तु के अनुसार इससे घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। घोड़ों की ऐसी तस्वीर घर में लगाने के कुछ नियम होते हैं।

घर को सजाने के लिए लोग तरह-तरह की पेंटिंग्स लगाते हैं। वास्तु शास्त्र में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाना बहुत शुभ माना जाता है। इस तस्वीर को लगाने से घर में सकारात्मक ऊर्जा आती है और घर के सदस्यों की तरक्की होती है।

घर में 7 घोड़ों की तस्वीर होने से मां लक्ष्मी की कृपा होती है और सभी क्षेत्रों में सफलता मिलती है। आपको अच्छी नौकरी और नौकरी में पदोन्नति मिलती है और मान-सम्मान और सुख-सुविधाओं में वृद्धि होती है। अगर आप नए साल में अपनी किस्मत चमकाना चाहते हैं तो जानिए सात घोड़ों की इस तस्वीर को कैसे स्थापित करना है इसके नियम।

7 घोड़ों की ऐसी तस्वीर दीवार पर लगाएं

अगर आप घर में 7 घोड़ों की तस्वीर लगाने की योजना बना रहे हैं तो इस बात का ध्यान रखें कि तस्वीर में घोड़ों को लगाम नहीं बांधनी चाहिए। साथ ही उनके चेहरे पर खुशी का भाव होना चाहिए। सभी सात घोड़े स्पष्ट रूप से दिखाई देने चाहिए और सभी एक ही दिशा में दौड़ रहे हों। सात घोड़ों की तस्वीर लगाने की सही दिशा पूर्व दिशा मानी जाती है। वहीं दूसरी ओर यदि आप इसे व्यवसाय या कार्यालय में लगाना चाहते हैं तो घोड़े की तस्वीर लगाएं जिसमें वे कार्यालय या कार्यस्थल में प्रवेश करते हुए दिखाई दें। ऑफिस में इसे दक्षिण दीवार पर लगाना चाहिए।

ऐसे घोड़े की तस्वीर पोस्ट न करें

घर में सात घोड़ों की तस्वीर लगाना शुभ माना जाता है, लेकिन सात घोड़ों की तस्वीर ऐसी नहीं होनी चाहिए कि वे अलग-अलग दिशाओं में दौड़ रहे हों। एक ही घोड़े की तस्वीर बिल्कुल भी पोस्ट नहीं करनी चाहिए। रथ को खींचते हुए ऐसे घोड़े की तस्वीर घर में नहीं लगानी चाहिए। युद्ध के मैदान में दौड़ते हुए घोड़े की तस्वीर लगाने से घर में कलह और धन हानि की संभावना बढ़ जाती है। गुस्से में घोड़े की तस्वीर लगाने से घर में अशांति आती है। ये सात घोड़े एक ही रंग के होने चाहिए। घोड़ों को एक जगह खड़े या बैठे हुए बिल्कुल भी नहीं लगाना चाहिए। जिससे आर्थिक प्रगति रुक ​​जाती है और घर में क्लेश बढ़ता है।

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply