Automobile

धांसू रेंज और कमाल के फीचर्स के साथ EV मार्केट की दुनिया बदल देगी Kia की ये इलेक्ट्रिक कार, देखें सारी डिटेल्स

भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहनों के प्रचलन की शुरूआत के बाद से ही कई कंपनियां अपनी इलेक्ट्रिक गाड़ियां मार्केट में पेश करने की होड़ में लगी हुई हैं। इसी कड़ी में Kia ने भी अपनी एक और इलेक्ट्रिक कार Kia EV3 को मार्केट में पेश करने का फैसला कर लिया है, जो संभावित तौर पर EV6 का ही छोटा वर्जन हो सकती है।

ये कार लुक से लेकर फीचर्स और रेंज से लेकर पावर तक के मामले में बेहद ही शानदार होने वाली है। फिलहाल रिपोर्ट्स का कहना है कि ये कार साल 2026 में भारतीय मार्केट में उतारी जा सकती है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

फीचर्स मिलेंगे बेहद शानदार

फिलहाल Kia EV3 के बारे में ज्यादा डिटेल्स सामने नहीं आई है, लेकिन रिपोर्ट्स का कहना है कि ये कार बेहद ही शानदार और आधुनिक फीचर्स से लैस हो सकती है। इसमें आपको संभावित तौर पर डुअल 12.3-इंच स्क्रीन, क्लाइमेट कंट्रोल, सनरूफ, लेन कीप असिस्ट, एडॉप्टिव क्रूज कंट्रोल और लेवल-2 ADAS जैसे फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

मिलेगी लंबी ड्राइविंग रेंज भी

बता दें कि Kia EV3 को अभी कुछ समय पहले ही ग्लोबल मार्केट में रिवील किया गया है। यहां इस कार को 2 बैटरी पैक ऑप्शन के साथ दिखाया गया। ऐसे में जाहिर तौर पर भारतीय मार्केट में भी इस कार को 2 बैटरी विकल्प के साथ ही उतारा जा सकता है, जो 58.3kWh और 81.4kWh के हो सकते हैं।

इसमें आपको सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर (RWD) के साथ फुल चार्ज में 400 किलोमीटर से ज्यादा की रेंज, जबकि डुअल इलेक्ट्रिक मोटर यानी (AWD) के साथ सिंगल चार्ज में लगभग 600 किलोमीटर तक की रेंज देखने को मिल सकती है। इसके साथ ही कंपनी का दावा है कि ये अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार सिर्फ 7.5 सेकेंड में 100 kmph की रफ्तार पकड़ सकती है और इसकी टॉप स्पीड 180 kmph होगी।

कितनी हो सकती है कीमत?

फिलहाल कंपनी द्वारा Kia EV3 की कीमत को लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन संभावित तौर पर इस कार को लगभग 30 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की शुरूआती कीमत पर लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply