IndiaTechnology

नंबर वन SUV खरीदने को मची लूट, कीमत भी बहुत कम, बुकिंग के बाद करना होगा इतना इंतजार

नई दिल्लीः भारत में अब कई गाड़ियां ऐसी हैं जो लोगों के बीच धमाल मचा रही हैं। अगर आप शानदार गाड़ी की खरीदारी करने का प्लान बना रहे हैं तो फिर टेंशन ना लें। आप देश की नंबर एक एसयूवी खरीदकर घर ला सकते हैं, जो किसी बढ़िया ऑफर की तरह है। आप सोच रहे होंगे ऐसी कौन सी एसयूवी है, जो लोगों के बीच गर्दा मचा रही है।

इस एयूवी का नाम कुछ और नहीं बल्कि टाटा पंच है, जिसकी खरीदारी को लोगों में बड़ा उत्साह देखने के लिए मिल रहा है। इस गाड़ी को खरीदरने के लिए वेटिंग पेरियड का सामना करना पड़ रहा है। गाड़ी ने मार्च और अप्रैल महीने में सबसे ज्यादा बिकने का रिकॉर्ड भी बना लिया है। गाड़ी अगर आप आज बुकिंग करते हैं तो 8 महीने के बाद हाथ में आएगी, क्योंकि लोग बड़े स्तर पर इसे खरदी रहे हैं।

टाटा पंच से जुड़ी जरूरी बातें

भारत की नामी ग्रामी कारों में गिनी जाने वाली टाटा पंच का वेटिंग पीरियड उसके वेरिएंट के साथ ट्रांसमिशन, कलर, शहर और आपके डीलर पर भी निर्भर करता दिख रहा है। अगर आप अब गाड़ी की बुकिंग करेंगे तो वेटिंग पीरियड आ रहा है। वैसे इक गाड़ी की शोरूम में शुरुआती कीमत 6.13 लाख रुपये निर्धारित की गई है, जिसकी खरीदारी कर कर सकते हैं।

इसके साथ ही टाटा पंच के जून 2024 में वेटिंग पीरियर की बात करें तो इसके सभी पेट्रोल मैनुअल ट्रांसमिशन पर 4 सप्ताह तक का वेटिंग पीरियड चल रहा है। वहीं, सभी पेट्रोल ऑटोमैटिक वेरिएंट पर 5 से 6 सप्ताह का वेटिंग पीरिय है। अगर आप पंच के सीएनजी वेरिएंट की बुकिंग करते हैं तो 8 सप्ताह तक इंतजार करने की जरूरत होगी।

फटाफट जानें टाटा पंच की खासियत

भारत की बड़ी ऑटो कंपनियों में शुमार टाटा की पंच कार में तमाम गजब फीचर्स दिए गए हैं। टाटा पंच में 1.2 लीटर का REVOTRON इंजन शामिल किया गया है। गाड़ी का इंजन 6000 आरपीएम पर 86 पीएस का मैक्सिमम पावर और 3300 आरपीएम पर 113 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करने का काम करता है।

इसमें 5 स्पीड मैनुअल स्टैंडर्ड भी दिया गया है। ग्राहकों को इसमें 5 स्पीड एएमटी का विकल्प भी दिया जाता है। टाटा पंच मैनुअल टांसमिशन में 18.97KMPL तक का माइलेज प्रदान करती है। हालांकि, कंपनी ने फरवरी महीने में टाटा पंच के 10 वेरिएंट भी बंद करने का फैसला लिया था। इसके बाद ग्राहकों की उम्मीदों को झटका जरूर लगा था।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply