IndiaTechnology

नई GT Texa Electric Bike हुई लॉन्च, रिमोट कंट्रोल फीचर के साथ 130 Km का रेंज

नई GT Texa Electric Bike हुई लॉन्च, रिमोट कंट्रोल फीचर के साथ 130 Km का रेंज

New GT Texa Electric Bike: भारतीय बाजार में इलेक्ट्रिक टू व्हीलर की मांग दिनों दिन बढ़ती ही जा रही है। सभी बड़ी कंपनियां ओला, हीरो, बजाज आदि अपनी नई-नई टू व्हीलर पर काम कर रही है। इसी बीच लोगों को इलेक्ट्रिक बाइक में भी दिलचस्पी बढ़ गई है। लोग इलेक्ट्रिक बाइक के प्रति अपना खूब प्यार दिखा रहे हैं।

गुरग्राम की कंपनी लाई नई इलेक्ट्रिक बाइक

इसी बीच गुरुग्राम के स्टार्टअप कंपनी जीटी फोर्स ने भारतीय बाजार के लिए नई इलेक्ट्रिक बाइक जीटी टैक्स (GT Texa Electric Bike) को लांच कर दिया है। यह बहुत ही स्पोर्टी और एग्रेसिव लुक में आई है। इसका डिजाइन काफी हद तक कंयूटर बाइक जैसा है। लेकिन आगे की तरफ से देखने में यह किसी नेकेड स्पोर्ट बाइक की तरह लगती है।

GT Texa Electric Bike की कीमत और रेंज

आकर्षक डिजाइन वाली इलेक्ट्रिक बाइक जीटी टैक्स में बहुत ही दमदार बैटरी पैक दिया गया है। इस बाइक की शुरुआत कीमत 1,19,555 रुपए है। ऑन रोड आते आते यह थोड़ी महंगी हो जाती है।

इस बाइक में 3.5 किलो वाट आवर का लिथियम आयन बैट्री पैक दिया गया है। इस बैट्री पैक के जरिए यह बाइक सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक का रेंज दे देती है।

इसमें लगा मोटर है पॉवरफुल

कंपनी का कहना है कि यह बाइक एक बार फुल चार्ज होने में तकरीबन 4 से 5 घंटे का समय लेती है और इस पर 180 किलोग्राम तक का वजन आराम से धोया जा सकता है। इसमें लगा मोटर बहुत ही पावरफुल है। बीएलडीसी मोटर से लैस यह इलेक्ट्रिक बाइक जीटी टैक्स (GT Texa Electric Bike) 80 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल सकती है। इसके अलावा इसमें एक माइक्रो चार्ज भी दिया गया है जो ऑटो कट फैसिलिटी के साथ आता है।

Electric Bike में मिलता है ये फीचर

इस बाइक के फ्रंट में 18 इंच और पीछे की तरफ 17 इंच के व्हील्स दिए गए है। इसके अलावा इसमें पारंपरिक टेलीस्कोप फोर्क और ड्यूल शॉक अब्जॉर्बर वाला सस्पेंशन देखने को मिलता है। फीचर्स के तौर पर इसमें 7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, रिमोट स्टार्ट स्टॉप, सेंट्रल लॉकिंग, एलईडी हेडलाइट और तीन राइडिंग मोड्स दिए गए हैं।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply