IndiaTechnology

नए लुक में TVS Jupiter की एंट्री, अब एकदम झकास दिखेगी स्कूटर

नए लुक में TVS Jupiter की एंट्री, अब एकदम झकास दिखेगी स्कूटर

New TVS Jupiter: होंडा एक्टिवा देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली स्कूटर है। लेकिन इसके तुरंत बाद दूसरे पायदान पर टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) का नाम आता है। इसे भी काफी लोग खरीदते हैं 110 सीसी और 125cc सेगमेंट में आने वाली है।

स्कूटर काफी खूबसूरत है यह पहले स्कूटर थी जिसमें बाहर की तरफ फ्यूल फिलर दिया गया था। इसके कारण इसकी सेल काफी ज्यादा बढ़ गई थी। इसके अलावा इसके माइलेज और फीचर्स भी बहुत ही अच्छे हैं।

अभी अगर आप टीवीएस जूपिटर खरीदने की सोच रहे हैं तो थोड़ा इंतजार करें क्योंकि बहुत ही जल्द कंपनी इसमें कुछ नई अपडेट देने वाली है जिसके बाद इसका लुक और भी खूबसूरत हो जाएगा। कंपनी इसके हेडलैंप और टेल लाइट में बदलाव करेगी सूत्रों का कहना है।

इसके टेल लाइट में एलईडी का प्रयोग किया जाएगा इस नई हेडलाइट सेटअप से इसकी खूबसूरती बढ़ाने वाली है। हालांकि इसके अन्य कंपोनेंट में किसी भी प्रकार का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें आगे की तरफ यूएसडी फोर्क और आगे पीछे ड्रम ब्रेक ही मिलने वाला है। हालांकि इसके टॉप वैरियंट में डिस्क ब्रेक का विकल्प दिया जा सकता है।

टीवीएस जूपिटर (TVS Jupiter) हमेशा से एक खूबसूरत स्कूटर रही है। यह दिखने में काफी लंबी और आरामदायक है। इसे राइड करने में काफी ज्यादा मजा आता है। इसके 125cc सेगमेंट में भी आपको काफी अच्छा माइलेज मिलता है।

लेकिन अगर आपको कम कीमत में ज्यादा अच्छी परफॉर्मेंस चाहिए तो फिर इसके 110 सीसी वेरिएंट को खरीद सकते हैं। टीवीएस स्मार्ट कनेक्ट टेक्नोलॉजी दिया गया है जिसके कारण इसमें टर्न बाय टर्न नेविगेशन, कॉल एसएमएस अलर्ट और वॉइस नेविगेशन तक की सुविधा मिलती है। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट और सिमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है।

यह स्कूटर 109.7 सीसी एयर कूल्ड इंजन के साथ आती है जो एक 7 बीएचपी का पावर और 8 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। अपने आप में यह स्कूटर काफी खास है। अगर आप अभी से खरीदने जाएंगे तो यह आपको 73340 रुपए में मिल जाएगी। हालांकि नई स्कूटर की कीमत थोड़ी बढ़ सकती है लेकिन फिर भी यह ₹80000 के नीचे ही रहेगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply