Ajab GazabIndiaPoliticsTrendingViral

नागपुर साउथ वेस्ट से देवेंद्र फडणवीस को टिकट, BJP की पहली लिस्ट में कौन-कौन??

नागपुर साउथ वेस्ट से देवेंद्र फडणवीस को टिकट, BJP की पहली लिस्ट में कौन-कौन??
नागपुर साउथ वेस्ट से देवेंद्र फडणवीस को टिकट, BJP की पहली लिस्ट में कौन-कौन??

BJP Candidates First List For Maharashtra Assembly Election 2024 : महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज गया है। राजनीतिक दलों ने अपनी-अपनी तैयारी तेज कर दी है। महायुति में सीट शेयरिंग का मसला सुलझ गया है।

इसके बाद भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 99 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित किए गए हैं। आइए जानते हैं कि किसे कहां से मिला टिकट?

भाजपा की पहली लिस्ट में पहला नाम देवेंद्र फडणवीस का है। वे नागपुर साउथ वेस्ट से चुनाव लड़ेंगे। महाराष्ट्र भाजपा के अध्यक्ष चन्द्रशेखर बावनकुले को कामठी सीट से टिकट मिला है। जामनेर से मंत्री गिरीश महाजन, बल्लारपुर से मंत्री सुधीर मुनगंटीवार, भोकर से श्रीजया अशोक चव्हाण, वांड्रे वेस्ट से आशीष शेलार, मालाबार हिल से मंगल प्रभात लोढ़ा को चुनावी मैदान में उतारा गया है। कोलाबा से राहुल नार्वेकर, सतारा से छत्रपति शिवेंद्र राजे भोसले ताल ठोकेंगे।

BJP CEC की बैठक में लगी मुहर

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर जेपी नड्डा की अध्यक्षता में 16 अक्टूबर को बीजेपी केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक हुई थी। इस मीटिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ शिंह और सीईसी के सदस्य मौजूद थे। इस दौरान सभी नेताओं ने सर्वसम्मति से 99 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लगाई।

एक चरण में 20 नवंबर को होगा मतदान

इसके बाद भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की, जिसमें 99 सीटों पर प्रत्याशी उतारे गए। आपको बता दें कि महाराष्ट्र में एक चरण में मतदान होगा। राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे, जबकि 23 नवंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे।

Leave a Reply