Ajab GazabIndia

नाबालिग से छेड़छाड़, आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, पार्टी ने बाहर निकाला

नाबालिग से छेड़छाड़, आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, पार्टी ने बाहर निकाला
नाबालिग से छेड़छाड़, आरोपी BJP नेता गिरफ्तार, पार्टी ने बाहर निकाला

उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में एक नाबालिग लड़की से छेड़छाड़ के आरोप में भाजपा के एक नेता को गिरफ्तार किया गया है. एसएसपी देवेंद्र पिंचा ने रविवार को बताया कि 14 वर्षीय लड़की से छेड़छाड़ के आरोपी भगवत सिंह बोरा को शनिवार रात गिरफ्तार कर लिया गया. ये वारदात 24 अगस्त को सल्ट राजस्व क्षेत्र में हुई थी.

एसएसपी ने बताया कि इसके संबंध में 30 अगस्त को सूचना मिली थी. इसके बाद आरोपी के खिलाफ यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण अधिनियम (पोक्सो एक्ट) और बीएनएस की धारा 74 (महिला पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज किया गया. पीड़िता का मेडिकल टेस्ट भी कराया गया है.

इस बीच घटना का संज्ञान लेते हुए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट के निर्देश पर पार्टी के सल्ट क्षेत्र के ब्लॉक इकाई प्रमुख भगवत सिंह बोरा को तत्काल प्रभाव से निष्कासित कर दिया गया. इस मामले को लेकर सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला बोलते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष करण महारा ने गंभीर आरोप लगाए हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने महिलाओं पर अत्याचार के मामले में अपने नेताओं को लाइसेंस दे रखा है. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भट्ट ने इस घटना को बेहद दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है. उन्होंने कहा कि राज्य की पुष्कर धामी सरकार महिलाओं के खिलाफ अपराध के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है.

उन्होंने कहा, ”इस मामले में आरोपी छोटा हो या बड़ा, प्रभावशाली हो या किसी राजनीतिक दल से जुड़ा हो, हमारी सरकार सख्त कार्रवाई कर रही है. जहां तक ​​संगठन का सवाल है, इस घटना में शामिल नेता को तत्काल प्रभाव से सभी पदों से बर्खास्त कर दिया गया है. पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया है.” इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply