Ajab GazabIndia

नाबालिग से बाल विवाह कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग से बाल विवाह कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

नाबालिग से बाल विवाह कर दुष्कर्म करने वाला आरोपी गिरफ्तार

फरीदाबाद, 4 सितंबर (हि.स.)। 15 वर्षीय नाबालिक लड़की को बहला फुसलाकर भगाने, फर्जी दस्तावेज बनवाकर बाल विवाह तथा दुष्कर्म करने के मामले में सेंट्रल थाना की टीम ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी का नाम आदित्य (20) है, जो उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले का रहने वाला है और फिलहाल फरीदाबाद के सेंट्रल थानाक्षेत्र में रह रहा था।

15 अगस्त 2024 को अपने पड़ोस में रहने वाली एक 15 वर्षीय लड़की को शादी का झांसा देकर बारबार का काम करने वाला आराेपी उसे अपने साथ रायबरेली ले गया, जहां आरोपी की बुआ रहती थी। पीड़ित परिवार की तरफ से 15 अगस्त को ही सेंट्रल थाने में शिकायत दी गई, जिसके आधार पर थाने में अपहरण का मुकदमा दर्ज करके लड़की की तलाश शुरू की गई। आरोपी ने रायबरेली में लड़की का फर्जी आधार कार्ड बनवाया, जिसमें लड़की की उम्र 18 वर्ष से अधिक दर्शाई गई। इसके बाद आरोपी ने फर्जी आधार कार्ड के आधार पर लड़की से मंदिर में शादी की तथा शादी के बाद उसके साथ दुष्कर्म की वारदात को अंजाम दिया।

पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए तकनीकी सहायता के आधार पर 3 सितंबर को लड़की को रायबरेली से बरामद कर लिया और आरोपी को गिरफ्तार करके मामले में पूछताछ की गई। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि आरोपी करीब 1 साल से लड़की के संपर्क में था। इसके बाद मामले में बाल विवाह तथा पोस्को एक्ट की धाराएं जोड़ कर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई गई। पुलिस द्वारा आरोपी को 4 दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है, जिसमें फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले आरोपी के बारे में जानकारी प्राप्त करके उसकी भी धरपकड़ की जाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply