उसके इस जुगाड़ की खबर जैसे ही लोगों को हुई, सब हेलिकॉप्टर को देखने के लिए आने लगे। खासकर वो लोग जिनके घर से बारात जानी है, वो इस हेलिकॉप्टर को किराए पर लेने के लिए लाइन लगा रहे हैं। अब तक 20 लोगों ने इसकी बुकिंग भी करा ली है।

नैनो को बना दिया हेलिकॉप्टर, बारात में बुकिंग के लिए लग गई लाइन

पश्चिमी चंपारण के मिस्त्री का कमाल

शादी की जब भी बात आती है लोगों के मन में एक सवाल जरूर आता है कि आखिर अपनी बारात किसमें ले जाए। कुछ लोग घोड़े पर तो कुछ लोग कार से आते हैं। वहीं कुछ लोग बग्घी भी कर लेते हैं। इसके बाद भी कुछ लोगों की ख्वाहिश होती है कि काश हम अपनी बारात हेलिकॉप्टर से ला सकते। ऐसी ही लोगों के लिए बिहारी मिस्त्री ने कमाल कर दिया है।

बिहार में पश्चिमी चंपारण के मिस्त्री ने ये जुगाड़ू हेलिकॉप्टर तैयार कर दिया। गुड्डू नाम के मिस्त्री ने खासकर बारात ले जाने के लिए ही इसको तैयार किया है। आमतौर पर लोगों का सपना होता है कि वो घोड़े, कार या बग्घी से नहीं बल्कि हेलिकॉप्टर से अपनी बारात लेकर जाए और दुल्हन को घर लाएं।

लेकिन बजट की बात आती है तो ये सपना पूरा नहीं हो पाता है। अब गुड्डू के कमाल के बाद ये सपना भी पूरा हो जाएगा क्योंकि नैनो कार वाला ये हेलिकॉप्टर किराए पर भी बजट के अंदर ही मिल जाता है।

इतने रुपए में नैनो को बना दिया हेलिकॉप्टर

गुड्डू शर्मा ने ये कमाल भी बजट में ही किया है। उन्होंने नैनो को हेलिकॉप्टर में बदलने के लिए करीब डेढ़ लाख रुपए खर्च किए हैं। हालांकि इसमें एक ट्विस्ट भी है। ये हेलिकॉप्टर हवा की जगह सड़क पर दौड़ेगा और सीधा दूल्हे को दुल्हन के पास पहुंचा देगा। गुड्डू ने बताया कि इसे और हाईटेक बनाने में दो लाख रुपए और लग जाएंगे। ‘

वहीं लोगों का कहना है कि इस हेलिकॉप्टर की बहुत डिमांड रहेगी क्योंकि लोगों का ये सपना होता है। भले ही ये उड़ नहीं सकता है लेकिन बाकी लुक में ये उड़न खटोले में बैठने का एहसास जरूर देगा। इसके साथ ही दुल्हन और उसके घरवालों के सामने दुल्हे का रौब भी बढ़ जाएगा।

देखने पर लगता ही नहीं कि ये कार है

बिहार के जुगाड़ू मिस्त्री गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को इतनी बारीकी से हेलिकॉप्टर का लुक दिया है कि एक बार में देखकर पता ही नहीं लगता है कि ये असल में वही नैनो कार है। जी हां उन्होंने इसके ऊपर पंखों से लेकर पीछे का डिजाइन भी हूबहू हेलिकॉप्टर जैसा किया है। महंगाई के इस दौर में गुड्डू शर्मा के कमाल की हर कोई तारीफ ही कर रहा है। वहीं ऐसे लोग जो हेलिकॉप्टर में बारात को ज्यादा खर्च की वजह से नहीं ला पाते थे, उनके लिए भी रोड पर चलने वाला हेलिकॉप्टर एक उम्मीद जरूर बन गया है। इसे भी जरूर पढ़ें –