Ajab GazabIndiaTrendingViral

नौकरानी के बेडरूम में लगाया कैमरा, मालिक को चुकानी पड़ी 23 करोड़ की भारी कीमत….

नौकरानी के बेडरूम में लगाया कैमरा, मालिक को चुकानी पड़ी 23 करोड़ की भारी कीमत….
नौकरानी के बेडरूम में लगाया कैमरा, मालिक को चुकानी पड़ी 23 करोड़ की भारी कीमत….
The owner had to pay a hefty price of Rs 23 crores for installing a camera in the maid’s bedroom

कोलंबिया: एक घर में बच्चों की देखभाल करने वाली 25 वर्षीय महिला को उसके मालिक द्वारा उसके बेडरूम में गुप्त रूप से लगाए गए कैमरे का पता लगाने के बाद 2.78 करोड़ डॉलर (लगभग 23 करोड़ रुपये) का हर्जाना दिया गया है। करोड़पति मालिक माइकल एस्पोसिटो चुपके से महिला की तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। 25 वर्षीय एंड्रिया मूल रूप से कोलंबिया की रहने वाली थी और काम के सिलसिले में न्यूयॉर्क आई थी। 2021 में हुई इस घटना में, एंड्रिया ने अपने बेडरूम में स्मोक डिटेक्टर जैसी एक अजीबोगरीब चीज देखी। न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, महिला ने देखा कि मालिक माइकल एस्पोसिटो बार-बार स्मोक डिटेक्टर को एडजस्ट कर रहा था। एक जगह से दूसरी जगह पर स्मोक डिटेक्टर लगाया जा रहा था। शक होने पर महिला ने स्मोक डिटेक्टर को ध्यान से देखा तो उसके अंदर कैमरा दिखाई दिया। इस कैमरे में सैकड़ों वीडियो स्टोर करने वाला मेमोरी कार्ड महिला को मिला।

इस मेमोरी कार्ड में अपने ही वीडियो देखकर एंड्रिया हैरान रह गई। इसमें कपड़े बदलते समय और पूरी तरह से नग्न वीडियो मेमोरी कार्ड में थे। उस घटना के बारे में प्रतिक्रिया देते हुए एंड्रिया ने कहा, जब वह घर आया तो मैं घबरा गई थी। डर के मारे समझ नहीं आ रहा था कि क्या करूं। मालिक बाहर से दरवाजा पीट रहा था। मुझे बचाने के लिए कोई नहीं था, यह डर सताने लगा था। मैं तुरंत खिड़की से बाहर कूद गई, एंड्रिया कहती हैं।

मैं वहां से आने के बाद निजी वीडियो रिकॉर्ड करने के आरोप में मालिक माइकल एस्पोसिटो को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोप साबित होने के बाद माइकल एस्पोसिटो को चार साल की जेल की सजा सुनाई गई थी। लेकिन कुछ कारणों से माइकल एस्पोसिटो की सजा दो साल कम कर दी गई। महिला एंड्रिया का कहना है कि इस मामले की कानूनी प्रक्रिया अभी खत्म नहीं हुई है, आगे भी जारी है।

मामले की सुनवाई कर रही अदालत ने दोषी माइकल एस्पोसिटो और उसकी पत्नी डेनियल दोनों पर जुर्माना लगाया है। घर में काम करने वाली महिला को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने और उसकी भावनाओं को आहत करने के लिए अदालत ने एंड्रिया को $780,000 का हर्जाना देने का आदेश दिया था। जबकि माइकल एस्पोसिटो पर 2 मिलियन डॉलर का जुर्माना लगाया गया है और यह राशि भी एंड्रिया को देने का आदेश अदालत ने दिया है। मुआवजे की राशि पर नाराजगी जताते हुए एंड्रिया ने कहा कि तीन साल तक मैंने जो दर्द सहा, उसके लिए यह काफी नहीं है।

Leave a Reply