Ajab GazabIndia

पत्नी नहीं हो रही थी प्रेग्नेंट, टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट देख पति के उड़ गए होश, करवाई FIR

पत्नी नहीं हो रही थी प्रेग्नेंट, टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट देख पति के उड़ गए होश, करवाई FIR
पत्नी नहीं हो रही थी प्रेग्नेंट, टेस्ट करवाया तो रिपोर्ट देख पति के उड़ गए होश, करवाई FIR

 

गुजरात के अहमदाबाद से एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है. यहां एक पति ने अपनी ही पत्नी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवाया है. पति का आरोप है कि बीवी ने उसे धोखे में रखा. उसने अपनी असलियत उससे छुपाई. अब पति तलाक की मांग कर रहा है. साथ ही पुलिस से गुहार लगाई कि उसकी पत्नी और सुसुराल वालों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाए.

मामला सरखेज इलाके का है. यहां मई 2023 में उसके रिश्ते की बात पालनपुर गांव की एक युवती से चली. दोनों परिवार आपस में मिले. युवती की उम्र 32 साल बताई गई. दूल्हा 34 साल का है. इसलिए उन लोगों ने रिश्ता मंजूर कर लिया. 19 जून 2023 को दोनों की शादी हो गई. उसके बाद परिवार बढ़ाने के लिए दोनों ने बच्चे की प्लानिंग की. लेकिन महिला प्रेग्नेंट नहीं हो रही थी.

इसके लिए दोनों नजदीकी महिला डॉक्टर के पास गए. महिला डॉक्टर ने कुछ दवाएं दीं. लेकिन कोई फर्क नहीं पड़ा. फिर भी गर्भधारण की कोशिशें नाकाम रहीं. दूल्हे को शक हुआ तो उसने पत्नी की दोबारा से सोनोग्राफी करवाई. इसके बाद पति सितंबर 2023 में वो अपनी भाभी के साथ मिलकर पालडी की स्त्री रोग विशेषज्ञ के पास गया. वहां डॉक्टर ने उन्हें ऐसी बात बताई, जिससे दूल्हे के पैरों तले जमीन खिसक गई.

पत्नी समेत ससुराल वालों पर FIR

डॉक्टर ने कहा कि महिला की बच्चादानी में कुछ दिक्कतें हैं जिससे गर्भधारण नहीं हो पा रहा है. महिला की उम्र भी उसकी 40 से 42 के बीच है इसलिए प्राकृतिक रूप से गर्भधारण करना उसके लिए थोड़ा सा मुश्किल भरा है. पति ने जुहापुरा के अन्य डॉक्टर से भी रिपोर्ट ली. उस डॉक्टर ने भी यही बात कही. यह सुनते ही पति के पैरों तले जमीन खिसक गई. बस फिर क्या था. पति ने घर जाकर पत्नी से इस बारे में पूछा. पहले तो वो टालमटोल करती रही. फिर उसने मान लिया कि उन लोगों ने दूल्हे के परिवार से झूठ कहकर शादी करवाई थी. पत्नी इसके लिए माफी भी मांगने लगी. लेकिन पति ने पत्नी और उसके परिवार के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज करवा दिया.

पति ने लगाए ये भी आरोप

पति के मुताबिक, वो इतने वक्त से पत्नी से उसके सर्टिफिकेट मांग रहा था. लेकिन वो उसे सर्टिफिकेट नहीं दे रही थी. अब उसे पत्नी के सारे सर्टिफिकेट मिले हैं, जिनमें उसकी डेट ऑफ बर्थ मेंशन है. पत्नी की डेट ऑफ बर्थ 18 मई 1985 है, जिसे बदलकर 18 मई 1991 कर दिया गया था. पति ने घटना से संबंधित दो घंटे का ऑडियो टेप भी उपलब्ध कराया है. पति ने आरोप लगाया कि शादी के बाद उसकी पत्नी अक्सर अपने माता-पिता के घर जाती थी. ससुराल में रखी महंगी चीजें उठाकर उन्हें मायके वालों को दे देती थी. फिलहाल, पुलिस मामले की गंभीरता से जांच कर रही है. उधर पति तलाक की जिद पर अड़ा हुआ है. उसका कहना है कि वो इस शादी को खत्म करना चाहता है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply