Ajab GazabDharamIndia

पर्स में रखी ये चीज आपको बना सकती है गरीब, तुरंत निकाल दें!!

पर्स में रखी ये चीज आपको बना सकती है गरीब, तुरंत निकाल दें!!

आज बहुत सारे लोगों को पर्स में कुछ न कुछ रखने की आदत होती है, कुछ लोग किसी भगवान की फोटो रखते हैं तो कुछ लोग कोई तावीज़ इत्यादि, अगर आपके पर्स में ये चीज रखी है तो जान लें की ये चीज आपको गरीब बना कस्ती है तो ऐसे में इसे पर्स से तुरंत निकाल दें | आइये जानते हैं इसके बारे में

पर्स में रखी ये चीज आपको बना सकती है गरीब, तुरंत निकाल दें!!

वास्तु शास्त्र की मानें, तो हमें अपने पर्स में कुछ चीजें नहीं रखनी चाहिए. कुछ चीजों को पर्स में रखना अशुभ होता है. ये चीजें हमें अमीर से गरीब बना सकती हैं. ऐसे में आइये जानते हैं वास्तु शास्त्र के मुताबिक हमें अपने पर्स में किन चीजों को रखने से बचना चाहिए.

हम अपने पर्स या वॉलेट में अपने मेहनत की कमाई रखते हैं. ऐसे में इसमें कभी भी पैसे को तोड़-मरोड़कर नहीं रखना चाहिए. पर्स में व्यवस्थित रूप से नोटों को न रखना धन की देवी मां लक्ष्मी को नाराज कर सकता है और मां लक्ष्मी की नाराजगी हमारे जीवन में कंगाली पैदा कर सकती है. इसलिए पर्स में हमेशा पैसों को व्यवस्थित रूप से रखने की सलाह दी जाती है. 

वास्तु शास्त्र की मानें, तो पर्स में कभी भी नुकीली चीजें नहीं रखनी चाहिए. ऐसी मान्यता है कि पर्स में धातु की बनी नुकीली चीजें जैसेः चाकू, पिन और चाबी रखने से धन की देवी मां लक्ष्मी नाराज हो सकती हैं. देवी की नाराजगी से इंसान धीरे-धीरे गरीबी की दलदल में धंसता चला जाएगा. 

शास्त्रों में पर्स को खाली रखना अशुभ माना गया है. दरअसल, खाली पर्स धन की कमी का संकेत माना जाता है. इसलिए पर्स में हमेशा कुछ न कुछ पैसे रखने की सलाह दी जाती है. भले ही वे पैसे थोड़ी मात्रा में ही क्यों न हो.   

पर्स में कभी भी पुरानी बिल या रसीद जैसे कागजात नहीं रखने चाहिए. शास्त्रों की मानें, तो पर्स में कागजों का ढेर लगाने से राहुल दोष लगता है और यह दोष धन हानि और बेवजह के खर्चों को बढ़ा सकता है. इसलिए अपने पर्स में पुरानी चीजों को न रखें.  इसे भी जरूर पढ़ें –

अपने पूर्वजों की तस्वीर कभी भी अपने पर्स में न रखें. इससे दोष की उत्पत्ति होती है और यह दोष आपको कंगाल तक बना सकता है. वास्तु के मुताबिक पूर्वजों की तस्वीरों को हमेशा घर की दक्षिण-पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए. पूर्वजों के तरह पर्स में कभी भी भगवान की तस्वीरें भी नहीं रखनी चाहिए.

Leave a Reply