Ajab GazabIndiaTrendingViral

पहले आया लॉटरी का मैसेज, फिर वीडियो कॉल, फोन उठाते ही युवक की जिंदगी हो गई नरक

पहले आया लॉटरी का मैसेज, फिर वीडियो कॉल, फोन उठाते ही युवक की जिंदगी हो गई नरक

शहडोल. लॉटरी के नाम पर एक मजदूर से 50 हजार की ठगी का मामला सामने आया है. मजदूर एहसान खान ने बताया कि साइबर ठगों ने पहले डेढ़ लाख रुपए जीतने वाला मैसेज भेजा था और उसके बाद डरा धमका कर जीवन भर की कमाई बैंक खाते से ट्रांसफर करा ली. घबराया युवक थाने पहुंचा और उसने अपने साथ हुई वारदात की जानकारी देते हुए मामला दर्ज कराया है. दरअसल, डिजिटल दुनिया में साइबर अपराध भी तेजी से बढ़ा है, जिसकी चपेट में हर वर्ग का इंसान फंस रहा है.

पहले आया लॉटरी का मैसेज, फिर वीडियो कॉल, फोन उठाते ही युवक की जिंदगी हो गई नरक

साइबर ठगी का एक अनोखा मामला शहडोल जिले के खैरहा थाना क्षेत्र से सामने आया है, जहां एक मजदूर के मोबाइल में साइबर ठग ने 1 लाख 30 हजार की लॉटरी फंसने का मैसेज भेजा. इसके बाद उसे अलग-अलग फोन करते हुए डराया-धमकाया गया. एहसान ने बताया कि उसे साइबर ठग ने फोन किया और बताया कि लॉटरी लग गई है और उसकी रकम खाते में भेजी जा रही है. इस पर एहसान ने रकम लेने से मना कर दिया.

बैंक स्लिप भेजी गई और फीस जमा कराओ, नहीं तो जेल हो जाएगी
इसके बाद उसे 49 हजार 660 की ऑनलाईन ट्रांजैक्शन की स्लिप भेजी गई. कहा गया कि इसकी फीस 3 हजार रुपए है; जब फीस जमा कर दोगे तो बाकी रकम खाते में आ जाएगी. इसके बाद बैंक से फोन आया कि आपके खाते में बाहर से रकम आई है, इसकी जानकारी नहीं दोगे तो जेल हो जाएगी; इसकी फीस तुरंत जमा करा दो. जेल का नाम सुनते ही एहसान डर गया और उसने फौरन 3 हजार रुपए जमा कर दिए. इसके बाद थोड़ा-अधिक रकम करते-करते 50 हजार रुपए बैंक से ट्रांसफर की गई.

घर बनाने के लिए पैसे जोड़ रहा था मजदूर, एक झटके में निकली रकम
अब एहसान ने पुलिस के पास जाकर पूरा मामला बताया है और शिकायत दर्ज कराई है. उसका कहना है कि वह अपने मकान बनाने के लिए पाई-पाई जोड़ा था, वह साइबर ठगों ने ले ली है. वही इस पूरे मामले में एडिशनल एसपी अभिषेक दिवान का कहना है की एक व्यक्ति के साथ लाटरी फंसने के नाम पर ठगी की शिकायत हुई है. इस पर साइबर सेल के माध्यम से पता लगाकर ठगी का पैसा दिलाने का प्रयास किया जा रहा है. इसे भी जरूर देखें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply