Automobile

पहले से धांसू लुक और पावरफुल इंजन के साथ एक बार फिर आ रही है Maruti के ये रापचिक कार, फीचर्स भी होंगे पहले से ज्यादा एडवांस

Maruti Suzuki भारतीय मार्केट में अपनी बेहतरीन गाड़ियों के लिए जानी जाती है। इसमें SUV से लेकर सेडान तक शामिल हैं। वहीं इस बीच अब खबर आ रही है कि कंपनी जल्द ही अपनी दमदार कार Maruti Suzuki Dzire 2024 का एक नया वेरिएंट मार्केट में उतारने वाली है, जो पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर और दमदार होगी।

रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Suzuki Dzire 2024 में आपको पहले से बेहतर फीचर्स के साथ ज्यादा पावरफुल इंजन भी देखने को मिल जाएगा। कहा जा रहा है कि कंपनी इस नई कार को अगले साल की शुरूआत तक भारतीय मार्केट में लॉन्च कर सकती है। तो आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

मिलेंगे पहले से ज्यादा दमदार फीचर्स

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Suzuki Dzire 2024 में पहले की तुलना में ज्यादा दमदार और एडवांस फीचर्स मिल सकते हैँ। इसमें संभावित तौर पर एप्पल कार प्ले और एंड्राइड ऑटो के सपोर्ट वाला 9 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। साथ ही इसमें पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज कंट्रोल, keyless एंट्री, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स भी दिए जा सकते हैं।

इंजन भी होगा ज्यादा पावरफुल

Maruti Suzuki Dzire 2024 में पहले के मुकाबले ज्यादा पावरफुल इंजन दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि ये कार 1.2-लीटर वाला 3-सिलेंडर नेचुरली एस्पिरेटेड Z-सीरीज पेट्रोल इंजन से लैस हो सकती है, जो 82 PS की मैक्सिमम पावर और 112 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। वहीं इसमें आपको 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 5-स्पीड आटोमेटिक ट्रांसमिशन का सपोर्ट भी मिलने की उम्मीद है।

मिलेगा बेहतर माइलेज

रिपोर्ट्स की मानें तो Maruti Suzuki Dzire 2024 में पहले से बेहतर माइलेज भी देखने को मिल सकता है। इसके पेट्रोल वेरिएंट में 22kmpl जबकि सीएनजी वेरिएंट में 25kmpl का माइलेज देखने को मिल सकता है।

कितनी हो सकती है कीमत?

फिलहाल कंपनी द्वारा इसकी कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी शेयर नहीं की गई है, लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि Maruti Suzuki Dzire 2024 को लगभग 6 लाख रुपए (एक्सशोरुम) तक की शुरूआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply