IndiaTechnology

पहाड़ी लोगों की फेवरेट कार, नहीं है 4 व्हील नाही दमदार इंजन फिर भी सर सारा कर चढ़ती है पहाड़

पहाड़ी लोगों की फेवरेट कार, नहीं है 4 व्हील नाही दमदार इंजन फिर भी सर सारा कर चढ़ती है पहाड़

Best Cars for Hill Station: आजकल लोगो के बीच एडवेंचर ड्राइविंग करना काफी लोकप्रिय हो गया है। कई लोग अपनी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल को लेकर पहाड़ों पर जाना काफी पसंद कर रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं की कई बार एसयूवी को पहाड़ों पर ले जाना काफी मुश्किल भरा हो जाता है। आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में कई बार काफी संकरे रास्ते आ जाते हैं। जिस वजह से वहाँ पर एसयूवी को ड्राइव करना काफी मुश्किल हो जाता है।

इसके अलावा कई बार फिसलन भी काफी परेशान करती है। ऐसे में थोड़ी भी चूक होने से एक बड़ी दुर्घटना हो सकती है। हालांकि अगर आप पहाड़ों पर जाने के लिए एक नई कार खरीदने की सोच रहे हैं। तो इस रिपोर्ट में हम आपको एक बेस्ट कार के बारे में बताएंगे। जिसका साइज तो छोटा है। लेकिन कैपेबिलिटी के मामले में यह पहाड़ों पर एसयूवी को भी टक्कर देती है। तो चलिए उस कार के बारे में डिटेल से जानते हैं।

पहाड़ों के लिए बेस्ट है ये कार

हम जिस कार के बारे में बात कर रहे हैं। उसका नाम मारुति ऑल्टो (Maruti Alto) है। यह कार हैचबैक सेगमेंट में काफी पॉपुलर है। इसे कई कारणों से पसंद किया जाता है। जिसमें फ्यूल एफीशिएंसी, किफायती कीमत और कॉम्पैक्ट डिज़ाइन शामिल है। लेकिन इन सब में से प्रमुख है इसकी पहाड़ी रास्तों पर दौड़ाने की कैपेबिलिटी। यह कार काफी आसानी से पहाड़ी रास्तों पर चल सकती है।

इसमें मिलता है काफी पॉवरफुल

अगर बात मारुति ऑल्टो 800 (Maruti Alto 800) के इंजन की करें तो इसमें 796cc का 3-सिलेंडर K10C पेट्रोल इंजन आता है। जिसकी क्षमता 48 bhp की पावर और 69 Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करने की है। इस इंजन की मदद से यह कार काफी अच्छे से पहाड़ों पर चढ़ सकती है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांस्मिशन दिया गया है। जो इसके ड्राइविंग को बेहतर तरीके से मैनेज करता है। इसका ब्रेकिंग सिस्टम भी काफी शानदार है और यह फ्यूल एफीशिएंट भी है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply