Ajab GazabIndia

पापा राजीव गांधी और दादी इंदिरा की तरह राहुल गांधी पर होने वाला है हमला? इन बयानों के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

पापा राजीव गांधी और दादी इंदिरा की तरह राहुल गांधी पर होने वाला है हमला? इन बयानों के बाद बढ़ाई गई सुरक्षा

Rahul Gandhi : संसद में राहुल गांधी द्वारा दिए गए बयान पर देशभर में जमकर हंगामा हो रहा है. प्रधानमंत्री मोदी के साथ-साथ सत्ता पक्ष के नेताओं ने भी कांग्रेस में नेता प्रतिपक्ष पर जोरदार हमला किया. इस बीच खुफिया सूचना मिली है कि दक्षिणपंथी संगठन मामले को लेकर अराजकता पैदा की जा सकती है. यह खबर मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के आवास के बाहर सुरक्षा बढ़ा दी है. खबरों के मुताबिक स्थानीय लोगों के अलावा अर्धसैनिक बलों की एक टुकड़ी को भी राहुल गांधी के आवास के पास तैनात की गई है. भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ राहुल गांधी की टिप्पणी को लेकर सोमवार को हंगामा हुआ.
राहुल गांधी के हिंन्दू विरोधी बयान के बाद बढ़ा हंगामा

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने सोमवार को संसद में विपक्ष को लेकर एक बयान दिया था. जिसके चलते राजनीति तेज हो गई है. भाजपा उन पर लगातार देश से माफी मांगने की मांग कर रही है. हालाँकि, उन्होंने यह भी स्पष्ट किया है की उनका भाषण पूरा नहीं दिखाया गया है. इसी बीच दिल्ली पुलिस को देर रात खबर मिली थी कि हिंदू संगठनों द्वारा नेता राहुल गांधी पर हमला करने की योजना बन रही है. इस तरीके के लोग नई दिल्ली इलाके में पोस्टर और बैनर भी लगा सकते हैं.

बता दें कि राहुल गांधी ने संसद में अपने भाषण के दौरान कहा था कि जो लोग अपने आपको हिंदू कहते हैं, वो 24 घंटे हिंसा-हिंसा, नफरत-नफरत और असत्य-असत्य की बात करते हैं. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भाषण को सुनकर पीएम मोदी ने उन्हें बीच में रोक लिया और कहा कि उनकी यह बात बहुत गंभीर है. पूरे हिंदू समुदाय को हिंसा से जोड़ना ठीक नहीं है.
हिंन्दू संगठनों द्वारा उन पर हमला करने की है योजना

पीएम के अलावा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी राहुल गांधी पर पलटवार किया था. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को इस बयान के लिए देश से माफी मांगनी चाहिए. वहीं कांग्रेस का कहना है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के भाषण के हिस्से को हटा दिया गया है. रिपोर्ट्स में बताया कि मंगलवार को ऐसी खबर मिली कि दक्षिणपंथी नेताओं के सदस्यों के बीच नाराजगी फैल सकती है.

जिसके बाद मध्य दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के आवास के आसपास सुरक्षा बढ़ाई गई है. पुलिस को संदेह है कि लोग पोस्टर्स या होर्डिंग लेकर राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के घर के बाहर इकट्ठा हो सकते हैं. राहुल ने बताया कि स्थानीय पुलिस को राहुल गांधी के आवास के आसपास 24 घंटे निगरानी बढ़ाने को कहा गया है.
राहुल गांधी और आवास की सुरक्षा में किया इजाफा

बता दें प्रदर्शनकारी जैसलमेर हाउस के पास इकट्ठा हुए थे और उन्होंने गांधी (Rahul Gandhi) एवं उनकी पार्टी के आवास होते हुए अकबर रोड पर स्थित कांग्रेस मुख्यालय की ओर बढ़ने की कोशिश की थी. इससे पहले बता दें मध्य दिल्ली में 27 जून को एआईएमआईएम के अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी के आवास के बाहर कुछ लोगों ने पोस्टर चिपकाए थे, जिसमें कांग्रेस में शपथ ग्रहण समारोह के दौरान उनके द्वारा लगाए गए नारे को लेकर उन्हें कांग्रेस से निलंबित करने की मांग की गई थी. दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एक प्राथमिकी दर्ज की है.
जानिए कैसी रहती है राहुल गांधी की सुरक्षा

इस बीच आइए जानते हैं कि नेता प्रतिपक्ष की सुरक्षा कैसी रहती है. अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) जेड प्लस में रहते हैं. जेड-प्लस एसपीजी कवर के बाद सबसे उच्च सुरक्षा होती है. इसमें हाथ कमांडो के साथ 55 जवान शामिल होते हैं जो 24×7 सुरक्षा प्राप्त जवानों के साथ रहते हैं. यदि खुफिया जानकारी के आधार पर जरूरत पड़ी तो राहुल को एसएसजी कमांडो के रूप में अतिरिक्त सुरक्षा भी दी जाती है. सुरक्षा कवर में बुलेटप्रूफ गाड़ियां और तीन शिफ्ट में एस्कॉर्ट भी उपलब्ध रहता है. विपक्ष के नेता के रूप में राहुल (Rahul Gandhi) को कैबिनेट मंत्री का दर्जा भी मिला है. संसद भवन में उन्हें कार्यालय और स्टाफ भी मिला हुआ है.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply