Ajab GazabIndia

पीएम आवास योजना के 40 हजार की किस्त आते ही 11 पत्नियां प्रेमी संग हुई फरार, पतियों का हुआ बुरा हाल, मोदी को दे रहे गाली

पीएम आवास योजना के 40 हजार की किस्त आते ही 11 पत्नियां प्रेमी संग हुई फरार, पतियों का हुआ बुरा हाल, मोदी को दे रहे गाली

PM Awas Yojana: पीएम आवास योजना का लाभ उठाकर लाखों लोग अपना पक्का आशियाना बना रहे हैं और एक बेहतर जीवन की तरफ बढ़ रहे हैं लेकिन उत्तरप्रदेश के महाराजगंज से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जिसने इस योजना को बदनाम कर दिया है। दरअसल यहां पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) की पहली किस्त खातों में डाली गई थी लेकिन इससे 11 परिवारों का घर बनने की जगह उजड़ गए। क्या है पूरा मामला आईए जानते हैं।

11 पत्नियां प्रेमी संग हुई फरार

Maharajganj News
Maharajganj News

किसी गांव या ब्लॉक से अगर कोई महिला अपने पति को छोड़ प्रेमी संग फरार हो जाती है तो ये खबर आसपास के कई गांवों और ब्लॉकों मेंं फैल जाती है लेकिन सोचिए तब क्या हो जब एक ही ब्लॉक से 11 महिलाएं अपने पति को छोड़कर प्रेमी के संग फरार हो जाएं। जी हां, ऐसा ही कुछ हुआ है महाराजगंज (Maharajganj News) जिले के निचलौल ब्लॉक में, जहां पर 11 महिलाएं बड़ी ही बेशर्मी के साथ अपने पति को बीच मझधार में छोड़कर प्रेमी के साथ नौ दो ग्यारह हो गई हैं।

सबसे दिलचस्प बात ये है कि हाल ही में इन महिलाओं के खातों में पीएम आवास योजना (PM Awas Yojana) की पहली किस्त के रूप में 40 हजार रुपए आए थे। खाते में पैसा देखकर इन महिलाओं को लगा की यही मौका है और सभी सात जन्मों का पवित्र रिश्ता खत्म कर प्रेमी के संग चली गईं।

पीएम आवास की पहली किस्त आते ही भागी महिलाएं

Maharajganj News
Maharajganj News

दरअसल निचलौल ब्लॉक में (Maharajganj News) 108 गांव आते हैं और वित्तीय वर्ष 2023-24 में इन गावों में पीएम आवास योजना के लिए कुल 2350 लोगों का चयन किया गया था। इसमें से करीब 90 फीसदी से अधिक लाभार्थियों का आवास बनकर पूरी तरह तैयार भी हो चुका है। इसी बीच जब ठूठीबारी, शीतलापुर, चटिया, रामनगर, बकुलडिहा, खेसहरा, किशुनपुर और मेधौली गांव की कुल 11 महिलाओं के खातों में आवास (PM Awas Yojana) की पहली किस्त के रूप में 40 हजार रुपए आए तो इन सभी ने अपने पतियों को छोड़ दिया और प्रेमी संग फरार हो गईं।

विभाग द्वारा की जा रही है वसूली

Maharajganj News
Maharajganj News

पीएम आवास (PM Awas Yojana) के लिए पहली किस्त खातों में डालने के बाद अब विभाग भी सक्रिय हो गया है और ब्लॉक के सभी गांवों का दौरा कर गहनता से जांच की जा रही है। बता दें कि अगर विभाग पाता है कि आवास के लिए दिया गया पैसा किसी और काम में लगाया जा रहा है तो विभाग वसूली भी कर सकता है। उधर इस घटना के बाद पूरे ब्लॉक में हडकंप मच गया है पीड़ित पति थाने और विभाग के चक्कर लगा रहे हैं। और साथ ही विभाग से गुहार लगा रहे हैं कि पीएम आवास की दूसरी किस्त महिलाओं के खाते में ना डाली जाए।

इतना ही नहीं इसके साथ ही पीड़ित पतियों को इस बात की भी चिंता है कि कहीं विभाग उनके नाम पर ही रिकवरी का नोटिस का काट दे। उधर निचलौल ब्लॉक की एक अधिकारी का कहना है कि इस पूरी घटना के बारे में (Maharajganj News) उच्च अधिकारियों को बता दिया गया है, जो भी निर्देश मिलेगा उसी के आधार पर आग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply