Ajab GazabCricketIndia

पीएम मोदी को नहीं टीम इंडिया की जीत से कोई मतलब, इस शख्स से पहले की मुलाकात

पीएम मोदी को नहीं टीम इंडिया की जीत से कोई मतलब, इस शख्स से पहले की मुलाकात

पीएम मोदी को नहीं टीम इंडिया की जीत से कोई मतलब, इस शख्स से पहले की मुलाकात

PM Modi: टी-20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी को अपने नाम करने में सफल हो पाई थी. टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी बारबाडोस एयर इंडिया की स्पेशल फ्लाइट से सीधे दिल्ली पहुंचने के बाद होटल के लिए रवाना हो गए थे. वहीं अब सभी खिलाड़ी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने के लिए पीएम आवास पहुंच चुके हैं. लेकिन इससे पहले खबर आई थी कि अब टीम इंडिया से पहले पीएम मोदी इस शख्स से मिलने वाले हैं. बताया जा रहा है कि ये शख्स वहीं है जिसने उनकी सरकार बनाने में सहयोग किया था. ऐसी खबरें बताई जा रही है कि इस शख्स के लिए मोदी ने टीम इंडिया से मुलाक़ात का टाइम तक बदल दिया है. जानिए कौन है वो शख्स……

टीम इंडिया नहीं इस शख्स से मिले PM Modi

Chandrababu Naidu

दरअसल, हम बात कर रहे हैं टीडीपी सुप्रीमो और आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू कि जिन्होंने गुरुवार को दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की है. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू राजधानी दिल्ली में हैं. यहां हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) के अलावा अन्य मंत्रियों के साथ मुलाकात करेंगे. खबरों के मुताबिक उनकी लंबी सूची है और वे अपने मुद्दों के साथ प्रधानमंत्री से मिलने पहुंचे थे.

कुछ दिन पहले, विधानसभा चुनावों में सत्ता में आने और कांग्रेस से दूर जाने के बाद, चंद्रबाबू नायडू के दूसरे सबसे बड़े नेता के रूप में चर्चा हुई थी. यह पहली बार है जब एम.डी.एम. अपने राज्य आंध्र प्रदेश से संबंधित मुद्दे पर विशेष रूप से केंद्रीय मंत्रिमंडल से मिलेंगे. इससे पहले वे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे.

पीएम मोदी से मिलने पहुंचे दिल्ली

Chandrababu Naidu

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) से दिल्ली में मुलाकात की है. मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की यह पहली मुलाकात दिल्ली में हुई है. टीडीपी से मिली जानकारी के अनुसार चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से आंध्र प्रदेश के विकास से संबंधित सभी एजेंडों पर बात की. वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी और स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा से भी मुलाकात करेंगे.

इस दौरान वह राज्य से जुड़े सभी मुद्दों पर केंद्रीय मंत्री और भाजपा आंदोलन से चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री बनने के बाद एम.डी.यू पहली बार दिल्ली आ रहे हैं. मुख्यमंत्री नायडू के साथ राज्य के वित्त मंत्री पय्यावला केशव, जल संसाधन मंत्री निम्माला राम नायडू और कुछ अन्य मंत्री भी मौजूद रहें.

चंद्रबाबू नायडू और मोदी के बीच हुई चर्चा

Chandrababu Naidu

वह केंद्र सरकार के साथ राज्य में भ्रष्टाचार विरोधी मुहिम और अन्य मुद्दों पर पीएम मोदी (PM Modi) से चर्चा कर चुके हैं. आंध्र प्रदेश को औद्योगिक प्रोत्साहन देने तथा खाद्यान्न क्षेत्र सहित कृषि, सिंचाई सहित अन्य क्षेत्रों के लिए केंद्र से सहयोग की मांग की हैं. इस बीच, एम.डी.यू. और सी.एम. ए. रेवंत रेड्डी दोनों राज्यों के बीच फ्लैट मुद्दों पर चर्चा करने के लिए 6 जुलाई को हैदराबाद में मुलाकात करने वाले हैं. एम.डी.यू. ने रेड्डी (Chandrababu Naidu) को एक पत्र लिखकर मुद्दों को बातचीत के माध्यम से सुलझाने की आवश्यकता पर बल दिया था.

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply