India

पेटीएम यूज करने वालों के लिए बड़ी खबर, आवश्यक जानकारी और नए नियम – Apna kal

पेटीएम यूज करने वालों के लिए बड़ी खबर, आवश्यक जानकारी और नए नियम – Apna kal

Paytm Update: अभी फिनटेक कंपनी पेटीएम में बहुत ही अजीबोगरीब माहौल चल रहा है पेटीएम पेमेंट्स बैंक के खिलाफ भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) की कार्रवाई के बाद, कंपनी संकट का सामना कर रही है, जहां एक तरफ बोनस बांटा जा रहा है और दूसरी ओर छंटनी का सिलसिला भी चल रहा है। ऐसे में कर्मचारियों के बीच डर और खुशी का माहौल बना हुआ है।

पेटीएम छंटनी किए गए लोगों की प्लेसमेंट में मदद कर रही है

पेटीएम की पैरेंट कंपनी वन97 कम्युनिकेशंस लगातार अपने कर्मचारियों की संख्या में कमी कर रही है। कंपनी ने इसे पुनर्गठन प्रक्रिया का हिस्सा बताया है। हालांकि, उनको अभी तक वह लोगों की सटीक संख्या पता नहीं है जिन्हें छुट्टी दी जाएगी।

सोमवार को कंपनी ने यह बताया कि वह छुट्टी प्राप्त लोगों को सभी प्रकार की सहायता प्रदान कर रही है। उनके रोजगार स्थानन के लिए भी व्यवस्थाएँ की जा रही हैं। कई लोग स्वयं से इसे इस्तीफा दे रहे हैं। पेटीएम के मानव संसाधन विभाग उन सभी 30 कंपनियों से संपर्क में है जो वर्तमान में भर्ती कर रही हैं।

बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को दिया जा रहा है बोनस

मार्च 2024 तिमाही के अंत तक, पेटीएम ने अपने सेल्स कर्मचारियों की संख्या में लगभग 3500 की कमी देखी। पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर प्रतिबंध लगने के बाद, सेल्स टीम की संख्या 36,521 हो गई थी।

इस अवसर पर, पेटीएम ने कर्मचारियों को बोनस देने का भी ऐलान किया है। कंपनी ने बताया कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले कर्मचारियों को बोनस देकर प्रोत्साहित भी किया जा रहा है, लेकिन इस बारे में अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

मार्च तिमाही में घाटा बढ़कर 550 करोड़ रुपये हुआ

जनवरी में, आरबीआई ने कई नियमों के उल्लंघन के आरोप में पेटीएम पेमेंट्स बैंक पर डिपॉजिट लेने, क्रेडिट ट्रांजेक्शन और टॉप अप पर रोक लगा दी थी। इसके परिणामस्वरूप, 15 मार्च से पेटीएम पेमेंट्स बैंक के अकाउंट, वॉलेट और फास्टैग पर रोक लगा दी गई थी।

इसके कारण, कंपनी को जनवरी-मार्च तिमाही में 550 करोड़ रुपये का घाटा हुआ। पिछले साल इसी अवधि में पेटीएम का घाटा 167.5 करोड़ रुपये था।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply