Ajab GazabIndia

‘पैंट खुली थी, शरीर पर एक कपड़ा’, डॉक्‍टर की मां का छलका दर्द, पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना

‘पैंट खुली थी, शरीर पर एक कपड़ा’, डॉक्‍टर की मां का छलका दर्द, पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना
‘पैंट खुली थी, शरीर पर एक कपड़ा’, डॉक्‍टर की मां का छलका दर्द, पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना

कोलकाता. RG Kar मेडिकल कॉलेज में ट्रेनी डॉक्‍टर की कथित रेप के बाद हत्‍या की वारदात ने पूरे देश को हिलाकर रख दिया है. विभिन्‍न राज्‍यों के डॉक्‍टर्स लगातार विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. विपक्षी दल भी पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार पर लगातार हमलावर हैं. तृणमूल कांग्रेस के अंदर से भी सवाल उठने लगे हैं. इस बीच, आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्‍टर की मां और पिता का दर्द छलका है. रेप और मर्डर की शिकार ट्रेनी डॉक्‍टर की मां ने मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी पर विरोध प्रदर्शन को दबाने का आरोप लगाया है. साथ ही उन्‍होंने दर्दनाक दास्‍तान भी सुनाई. वहीं, पीड़िता के पिता ने मुआवजा स्‍वीकार करने से इंकार कर दिया. ट्रेनी डॉक्‍टर के पिता ने कहा कि सीएम ममता बनर्जी न्‍याय दिलाने की सिर्फ बात करती हैं.

आरजी कर मेडिकल कॉलेज की ट्रेनी डॉक्‍टर की मां ने कहा कि पहले हमें अस्पताल से फोन आया कि आपकी बेटी बीमार है और फिर फोन कट गया. उन्‍होंने आगे कहा, ‘उसके बाद जब मैंने फोन करके पूछा कि क्या हुआ तो उन्होंने मुझे अस्पताल आने के लिए कहा. जब हमने दोबारा फोन किया, तो (फोन करने वाले ने) खुद को असिस्टेंट सुपरिंटेंडेंट बताया और कहा कि आपकी बेटी ने आत्महत्या कर ली है. वह गुरुवार को ड्यूटी पर गई थी, हमें शुक्रवार को सुबह 10:53 बजे यह फोन आया. जब हम वहां पहुंचे, तो हमें उसे (बेटी) देखने नहीं दिया गया. हमें उसे 3 बजे देखने दिया गया.’ रेप और मर्डर की शिकार डॉक्‍टर की मां ने सनसनीखेज बातें बताईं. उन्‍होंने कहा, ‘उसकी (बेटी) पैंट खुली हुई थी और उसके शरीर पर केवल एक कपड़ा था. उसका हाथ टूटा हुआ था. उसकी आंखें और मुंह से खून निकल रहा था. उसे देखकर ही लग रहा था कि किसी ने उसकी हत्या की है. मैंने उनसे कहा कि यह आत्महत्या नहीं हत्या है.’ मरहूम डॉक्‍टर की मांग ने कहा कि उन्‍होंने अपनी बेटी को डॉक्टर बनाने के लिए बहुत मेहनत की, लेकिन उसकी हत्या कर दी गई.

सीएम ममता बनर्जी का फोन कॉल
ट्रेनी डॉक्‍टर की मां ने पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी के फोन कॉल पर खुलकर बात की. उन्‍होंने कहा, ‘मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा था कि अपराधी को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन अभी तक कुछ नहीं हुआ है. एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. मुझे यकीन है कि इस घटना में और भी कई लोग शामिल हैं. मुझे लगता है कि इस घटना के लिए पूरा विभाग जिम्मेदार है. पुलिस ने बिल्कुल भी अच्छा काम नहीं किया. मुझे लगता है कि मुख्यमंत्री प्रदर्शन को रोकने की कोशिश कर रही हैं. उन्होंने यहां धारा 144 लगा दी है, ताकि लोग प्रदर्शन न कर सकें.’ पुलिस कमिश्‍नर के बारे में पीड़िता की मां ने कहा कि उन्होंने हमारे साथ बिल्कुल भी सहयोग नहीं किया. उन्होंने बस जल्द से जल्द मामले को दबाने की कोशिश की. उनकी कोशिश थी कि जल्द से जल्द पोस्टमार्टम करवाकर शव को हटाया जाए.

पिता बोले- मुआवजा नहीं लेना
आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल मामले में मृत डॉक्टर के पिता का कहना है कि अभी तक की जांच का कोई नतीजा नहीं निकला है. हमें उम्मीद है कि हमें नतीजे मिलेंगे. उन्‍होंने कहा कि न ही डिपार्टमेंट ने और न ही कॉलेज ने उनके साथ सहयोग किया. उन्‍होंने पूरे विभाग पर इस कांड में शामिल होने का आरोप लगाया है. ट्रेनी डॉक्‍टर के पिता ने कहा, ‘श्मशान घाट पर तीन शव थे, लेकिन हमारी बेटी के शव का अंतिम संस्कार पहले कर दिया गया. सीएम न्याय दिलाने की बात कर रही हैं, लेकिन न्याय की मांग कर रहे आमलोगों को जेल में डाल दिया गया. हम सीएम से संतुष्ट नहीं हैं. हमने कोई भी मुआवजा लेने से इनकार कर दिया है.’ इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply