Automobile

प्रीमियम लुक और लग्जरी फीचर्स वाली BMW की इस धांसू बाइक का नहीं है कोई तोड़, 999cc के इंजन से है लैस

भारतीय मार्केट में लग्जरी बाइक्स की दीवानगी भी आज के समय में काफी ज्यादा बढ़ रही है। ऐसी ही एक बाइक BMW S 1000 XR को हाल ही में कंपनी ने मार्केट में उतारा है, जो अपने लग्जरी और धाकड़ लुक के साथ लोगों के दिल पर राज कर रही है।

ये धांसू बाइक काफी बेहतरीन और प्रीमियम लुक के साथ आती है। वहीं इसकी कीमत भी काफी महंगी है। ऐसे में आइए जानते हैं इसके बारे में सारी डिटेल्स –

मिलते हैं बेहद ब्रांडेड फीचर्स

BMW S 1000 XR में फीचर्स के तौर पर आपको डुअल चैनल ABS, डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ओडोमीटर, डिजिटल ट्रिपमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, डिजिटल फ्यूल गेज और पास स्विच के अलावा अन्य कई एडवांस फीचर्स मिल जाते हैं। वहीं इसके दोनों पहियों में आपको डिस्क ब्रेक की सुविधा भी मिल जाती है।

पावरफुल इंजन से है लैस

बता दें कि BMW S 1000 XR 999cc की क्षमता वाले वॉटर/ऑयल कूल्ड, 4-सिलेंडर, 4-स्ट्रोक इन-लाइन, प्रति सिलेंडर चार वाल्व, 2 ओवरहेड कैमशाफ्ट इंजन के साथ आती है, जो 11000 rpm पर 165 PS की अधिकतम पावर और 9250 rpm पर 114 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है।

साथ ही जान लें कि ये बाइक अपनी शानदार रफ्तार और एक्सेलरेशन के लिए भी जानी जाती है। कंपनी का दावा है कि ये सुपर बाइक महज 3.25 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। वहीं इसमें आपको लगभग 20 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देखने को मिल जाता है।

कितनी है कीमत?

BMW S 1000 XR की कीमत काफी महंगी है और ये सुपर बाइक फिलहाल भारतीय मार्केट में 22.10 लाख रुपए (एक्सशोरुम) की कीमत पर उपलब्ध है।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply