Ajab GazabIndia

प्रेमी के साथ भागी, वापसी पर हुआ निकाह. मिला तलाक तो करना पड़ा हलाला; देवर ने भी किया रेप

प्रेमी के साथ भागी, वापसी पर हुआ निकाह. मिला तलाक तो करना पड़ा हलाला; देवर ने भी किया रेप

प्रेमी के साथ भागी, वापसी पर हुआ निकाह. मिला तलाक तो करना पड़ा हलाला; देवर ने भी किया रेप

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक लड़की से तीन तलाक, हलाला और रेप का गंभीर मामला सामने आया है. पीड़ित लड़की नाबालिग है. उसने पुलिस के आला अधिकारियों से इंसाफ की गुहार लगाई है. आईजी के निर्देश पर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पीड़िता का आरोप है कि गांव का एक युवक उसे भगा ले गया था. गांव आकर उसका निकाह करा दिया गया. युवक ने उसे तलाक दिया. पंचायत हुई तो लड़की का हलाला कराकर दुबारा निकाह कराया. बाद में देवर ने उसके साथ रेप कर डाला.

पीड़िता ने पुलिस से शिकायत की. उसकी सुनवाई नहीं हुई. पीड़िता के अनुसार, पूरे मामले की शिकायत पहले स्थानीय थाने में की गई. लेकिन पुलिस ने उसकी नहीं सुनी. परेशान होकर उसने बरेली के आईजी राकेश कुमार से शिकायत करते हुए मामले से अवगत कराया. उसके बाद आईजी के निर्देश पर रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की रही है.

पंचायत कर कराया निकाह

यह मामला बरेली जिले के थाना शाही इलाके के एक गांव का है. पीड़िता की मां के मुताबिक, गांव का एक युवक उनकी नाबालिग बेटी को बहला-फुसलाकर ले गया. उन्होंने इसकी शिकायत थाने में जाकर पुलिस से की. लेकिन उनकी कोई भी रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई. आरोपी युवक उनकी बेटी को लेकर वापस गांव में आया. गांव के बुजुर्ग लोगों ने आपस में बैठकर पंचायत की और उसकी बेटी का निकाह आरोपी युवक से कर दिया.

पति ने दिया तीन तलाक

आरोप है कि कुछ दिन तो सब कुछ ठीक-ठाक चला. बाद में युवक ने उसकी बेटी को तीन तलाक दे दिया. इसका विरोध हुआ तो पंचायत कराकर उनकी बेटी का आरोपी लड़के से फिर से निकाह कराया गया. लेकिन इससे पहले उनकी बेटी का सीबीगंज निवासी युवक के बहनोई के साथ हलाला कराया गया. जिसके बाद दोनों का दुबारा निकाह हुआ. पंचायत में फैसले के दौरान उनकी बेटी को रुपये देने की बात भी कही गई थी.

देवर ने किया रेप

आरोप है कि लड़की जब ससुराल पहुंची तो उसके देवर ने उसके साथ रेप किया. इसकी शिकायत करने पर उसे पीटकर घर से निकाल दिया गया. पीड़िता ने इसकी शिकायत पुलिस से की, जिसमें कोई कार्रवाई नहीं की गई. मामले में जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो पीड़िता अपनी मां के साथ आईजी कार्यालय पहुंची. उसके बाद आईजी राकेश कुमार ने पूरे मामले को संज्ञान में लेते हुए रिपोर्ट दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है और पूरे मामले की पुलिस जांच कर रही है. इस मामले में थानाध्यक्ष अमित कुमार बालियान ने कहा कि रिपोर्ट दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है. इसे भी जरूर पढ़ें –

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply