Ajab GazabIndia

फाइनल में बारिश ने डाला अड़ंगा तो किसे मिलेगा वर्ल्ड चैंपियन का ख़िताब, समझिए सारे कायदे कानून

फाइनल में बारिश ने डाला अड़ंगा तो किसे मिलेगा वर्ल्ड चैंपियन का ख़िताब, समझिए सारे कायदे कानून

IND vs SA: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) अब अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है। खिताबी मुकाबला शनिवार, 29 जून को  भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच बारबाडोस में खेला जाएगा। दोनों टीम टूर्नामेंट में अब तक अजेय रही हैं। ऐसे में दोनों ही टीम ट्रॉफी अपने नाम करने की प्रबल दावेदार हैं। हालांकि, इस मुकाबले में बारिश का खतरा भी मंडरा रहा है। ऐसे में आइये जानते हैं कि अगर खिताबी मुकाबले में बारिश ने अड़ंगा डाला, तो विजेता का चुनाव कैसे किया जाएगा?

IND vs SA: बारिश में धुल सकता है फाइनल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल शनिवर बारबाडोस के ब्रिजटाउन में केंसिंग्टन ओवल मैदान पर खेला जाएगा। यह मैच स्थानीय समयानुसार सुबह साढ़े 10 बजे से, जबकि भारतीय समयानुसार रात 8 बजे से शुरू होगा।

मुकाबले के दिन ब्रिजटाउन में बादल छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है। इसके अलावा तूफान और भारी बारिश की चेतावनी भी जारी की गई है। ऐसे में यह मैच बारिश की भेंट चढ़ सकता है।

IND vs SA: क्या है समाधान?

आईसीसी ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल रिजर्व डे रखा हुआ है। शनिवार को अगर मैच पूरा नहीं हो पाता है, तो रविवार को मुकाबला आगे बढ़ाया जाएगा। हालांकि, चिंता की बात यह है कि इस दिन भी बारिश होने का पूर्वानुमान लगाया गया है। ऐसे में अगर दोनों दिन मैच संपन्न नहीं हो पाता है, तो दोनों टीमों को संयुक्त रूप से विजेता घोषित कर दिया जाएगा। आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहले कभी संयुक्त विजेता नहीं चुने गए हैं।

IND vs SA: दोनों टीमों ने दिखाया है शानदार प्रदर्शन

भारत और दक्षिण अफ्रीका दोनों ही टीम टी20 वर्ल्ड कप में अब तक अपराजित रही हैं।  भारत ने ग्रुप स्टेज में आयरलैंड, पाकिस्तान और यूएसए को हराया, जबकि कनाडा के खिलाफ उनका मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। इसके बाद रोहित एंड कम्पनी ने सुपर में अफगानिस्तान, बांग्लादेश और ऑस्ट्रेलिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई, जिसमें उन्होंने इंग्लैंड को पटखनी दी।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने ग्रुप स्टेज में श्रीलंका, नीदरलैंड, बांग्लादेश और नेपाल को हराया। इसके बाद सुपर 8 चरण में उन्होंने यूएसए, इंग्लैंड और वेस्टइंडीज को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यहां प्रोटियाज टीम ने अफगानिस्तान को रौंदकर फाइनल में एंट्री की।

himachalikhabar
the authorhimachalikhabar

Leave a Reply