google-site-verification=9tzj7dAxEdRM8qPmxg3SoIfyZzFeqmq7ZMcWnKmlPIA
Monday, February 6, 2023
India

फिनिशर के सवाल पर सूर्यकुमार यादव को याद आए धोनी, टी20 रांची में चालू हुआ तो…!

आईसीसी टी20 बैटिंग रैंकिंग में टॉप पर विराजमान सूर्यकुमार यादव से जब रिपोर्टर ने फिनिशर रोल को लेकर सवाल किया, तो सूर्या को धोनी याद आ गए। सूर्यकुमार यादव का जवाब अब जमकर वायरल हो रहा है।

भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जा रही है। सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाना है। इस अहम मुकाबले से एक दिन पहले भारतीय टी20 टीम के उप-कप्तान सूर्यकुमार यादव प्रेस कॉन्फ्रेन्स में पहुंचे और रिपोर्टर्स के सवालों के जवाब दिए। इस दौरान सूर्या से फिनिशर को लेकर एक सवाल किया गया, जिसके जवाब में उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी का रिफ्रेन्स देते हुए ऐसा जवाब दिया, जो खूब वायरल हो रहा है। सीरीज का पहला मैच रांची में खेला गया था, जबकि दूसरा मैच लखनऊ में। रांची में टीम इंडिया को 21 रनों से हार झेलनी पड़ी थी, वहीं लखनऊ में भारत ने छह विकेट से मैच जीता था। सूर्या ने दोनों मैचों में अहम पारियां खेलीं।

रांची में सूर्या ने 34 गेंद पर 47 रन बनाए थे और जब तक क्रीज पर थे ऐसा लग रहा था कि टीम इंडिया मैच निकाल लेगी। वहीं लखनऊ में लो स्कोरिंग मैच में सूर्या ने 31 गेंद पर नॉटआउट 26 रन बनाए और भारत को जीत दिलाकर ही मैदान से लौटे। तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच से पहले रिपोर्टर ने सूर्यकुमार यादव से पूछा कि कैसे लक्ष्य का पीछा करते हुए प्रेशर सिचुएशन में वह खुद को शांत रखते हैं।

इसके जवाब में सूर्या ने कहा, ‘टी20 रांची में चालू हुआ, तो शांत एटिट्यूड उधर से ही आया। लेकिन मुझे लगता है कि इंटरनेशनल डेब्यू से पहले काफी ज्यादा डोमेस्टिक क्रिकेट खेलने का मुझे फायदा मिला है। क्योंकि डोमेस्टिक क्रिकेट में हम मुश्किल विकेट पर चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में खेलते हैं, तो मैंने वहां से जो कुछ भी सीखा, वही लेकर आगे बढ़ रहा हूं। मैंने सीनियर खिलाड़ियों को खेलते हुए देखकर काफी कुछ सीखा है इसके अलावा उनसे बात करता रहा कि वह मुश्किल परिस्थितियों से कैसे निपटते हैं।’

Sumeet Dhiman
the authorSumeet Dhiman

Leave a Reply